Saturday - 8 May 2021 - 1:04 AM

ट्विटर लगायेगा ऐसी भ्रामक पोस्ट पर लेबल

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कैलिफोर्निया। अमेरिका की माइक्रोब्लॉगिंग एवं सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर मंगलवार से कोरोना वायरस की वैक्सीन के बारे में किये गये भ्रामक पोस्ट की पहचान कर उन पर ‘लेबल’ लगायेगी।

कंपनी ने बयान में कहा कोविड-19 के टीकों के वितरण में विस्तार होने के कारण लोग इस बात पर चर्चा करने के लिए कि नया क्या हो रहा है और नवीनतम आधिकारिक सार्वजनिक स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त करने के लिए ट्विटर पर जाते रहते हैं।

ये भी पढ़े: Assembly Election 2021 : तो क्या NRI नहीं डाल सकेंगे वोट

ये भी पढ़े: जिनके हाथों में होती है यह रेखा वह व्यक्ति पाता है लंबी उम्र

दिसंबर में, हमने कोविड-19 से जुड़ी सार्वजनिक बातचीत की सुरक्षा संबंधी अपने काम के बारे में अपडेट साझा किये। बयान में कहा गया है ‘ट्विटर से कोविड-19 के बारे में सबसे हानिकारक भ्रामक जानकारी हटाने के हमारे निरंतर प्रयासों के तहत आज से हम उन ट्वीट्स पर लेबल लगाना शुरू कर देंगे जिनमें कोरोना वैक्सीन के बारे में भ्रामक जानकारी हो सकती है।

कंपनी ने बताया कि अपना कोविड-19 मार्गदर्शन शुरू करने के बाद से, उसने 8,400 से अधिक ट्वीट हटाये हैं और दुनिया भर में 1.15 करोड़ खातों को चुनौती दी है। कंपनी ने कहा हम एक स्ट्राइक सिस्टम भी शुरू कर रहे हैं, जो यह निर्धारित करेगा कि किस स्थिति में आगे की कार्रवाई आवश्यक है।

हमें विश्वास है कि स्ट्राइक सिस्टम हमारी नीतियों पर जनता को शिक्षित करने में मदद करेगा और ट्विटर पर संभावित रूप से हानिकारक और भ्रामक सूचनाओं के प्रसार को कम करेगा।

ये भी पढ़े: कांग्रेस नेता क्‍यों जला रहें हैं गुलाम नबी आजाद के पुतले

ये भी पढ़े: महिला जज को बर्थडे विश करना वकील को पड़ा महंगा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com