Friday - 25 September 2020 - 9:54 AM

कोरोना से बचने के लिए इस संगठन ने ऐसा किया लोगों को जागरूक

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। कोरोना वायरस लगातार खतरनाक हो रहा है। आलम तो यह है कि कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इतना ही नहीं कोरोना से बचाव करना सिर्फ आज या कल नहीं बल्कि आने वाले लम्बे समय के लिए जरूरी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार जब तक वैक्सीन नहीं आती है तब तक लोगों को कोरोना से बचना होगा।

इसके लिए कहा जा रहा है कि घरों से बाहर तभी निकले जब जरूरी हो लेकिन इस दौरान मास्क जरूर लगाये। लोगों से कहा जा रहा है कि फेस मास्क, फेस शील्ड, मास्क, हैंडवास और पर्सनल हाइजिन से ही कोरोना से बचा जा सकता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ बार-बार लोगों से अपील कर रहे हैं कि इन उपायों का पालन हम सबको गंभीरता से करने की जरूरत है।

कुछ लोग कोरोना से बचने के लिए जनता को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इसके तहत अखिल भारतीय पासी समाज संगठन ने बंगाल, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा, नागपुर एवं हैदराबाद में करीब दस हजार फेस मास्क नि:शुल्क वितरित किये।

ये भी पढ़े: राजनाथ सिंह ने ऐसा क्या कहा कि राहुल गांधी के निशाने पर आ गए PM मोदी

ये भी पढ़े: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को किसने दी धमकी

इसके साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए समझाया कि बाहर जाना पड़े पर फेस मास्क जरूर पहनें। दिन में चार-पांच बार साबुन से हाथ साफ करें, भीड़ में ना जाएं, एक-दूसरे से 5-6 फीट की दूरी बनाए रखें। हाथ ना मिलाएं, दूर से नमस्ते करें। ज्यादातर घर में रहें।

ये भी पढ़े: यूपी में पंचायत चुनावों के लिए शुरू हुई उलटी गिनती

ये भी पढ़े: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को किसने दी धमकी

गला खराब होने, बुखार, सांस फूलने की स्थिति में तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। अखिल भारतीय पासी समाज संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरए प्रसाद, पूर्व आईएएस ने सभी प्रदेशों के अध्यक्षों एवं पदाधिकारियों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि असंगठित पासी समाज अब संगठित होने लगा है, इसी कारण आज का कार्यक्रम सफल हो पाया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com