Sunday - 27 September 2020 - 3:49 PM

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गये रॉकेट

न्यूज़ डेस्क

जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद से ईरान लगातार अमेरिका के दूतावास पर हमला कर रहा है। मंगलवार को  ईरान ने राजधानी बगदाद के हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास तीन रॉकेट दागे गए हैं। हालांकि, इन हमलो में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली हैं।

सूत्रों के मुताबिक, हमला होने के बाद पूरे क्षेत्र में रॉकेट से हमला होने का अलार्म बजने लगा। इसके बाडी लोगों को वहां से बाहर निकला गया। बताया जा रहा है कि बगदाद के ग्रीन जोन में कत्यूषा रॉकेट गिराए गए। इन रॉकेटो को बगदाद के बाहर जफरनियाह जिले से लॉन्च किए गए थे। फिलहाल किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी ईरान ने बगदाद में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल अटैक किए थे। इस हमले में ईरान दावा कर रहा था कि उसने 80 अमेरिकी सैनिक मार गिराए। साथ ही अमेरिका के हेलीकॉप्टर और सैन्य सामानों को भी खासा नुकसान पहुंचने का दावा किया गया था।

वहीं, सेंट्रल कमांड की एक रिपोर्टबताती है कि ईरान के मिसाइल अटैक में 20 अमेरिकी सैनिकों की जान गई थी। अमेरिका ने इन सभी दावों को खारिज किया है। अमेरिका का कहना है कि ईरान के मिसाइल अटैक में कोई नुकसान नहीं हुआ।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com