Wednesday - 8 February 2023 - 9:23 AM

मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे ये खास लोग

न्यूज़ डेस्क

लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत आने के बाद पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की तयारी अपने अंतिम दौर में है। मोदी सरकार ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में मास्टरस्ट्रोक खेला है। बीजेपी ने पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में मारे गये बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है। बीजेपी के इस कदम को पश्चिम बंगाल में पैर पसारने की कोशिश कर रही पार्टी का अहम कदम माना जा रहा है।

राष्ट्रपति भवन में 30 मई को नरेंद्र मोदी की दूसरी बार ताजपोशी के लिए बेहतर इंतजाम रहे हैं। इसके लिए बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों को निमंत्रण भेजा जा गया है। इसके अलावा सभी राजनैतिक दलों के अध्यक्षों, राजनैतिक हस्तियों, देश की अहम शख्सियतों को बुलाया गया है। प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, सभी उपमुख्यमंत्री, सांसद भी बुलाए गए हैं। इसके अलावा बड़े बड़े उद्योगपति, फिल्म स्टार, खिलाड़ियों को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

इन वीआईपी हस्तियों के बीच कुछ ऐसे चेहरे भी शामिल होंगे, जिनके परिवार के लोगों ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी को आगे बढ़ाने में अपनी जान की बाजी तक लगा दी। ऐसे 54 लोगों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया है। साथ ही उनके परिवार के लोगों के रुकने की सारी व्यवस्था भी दिल्ली में पार्टी ही कर रही है।

बीजेपी के रिकॉर्ड के मुताबिक 16 मई को नृपेन मंडल नाम के कार्यकर्ता की हत्या हुई थी। बीजेपी के अनुसार टीएमसी के गुंडों ने इनकी हत्या की थी। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी दो और कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। इनके नाम चंदन साव और शांतू घोष है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com