Tuesday - 26 January 2021 - 2:34 AM

तो फिर यूएई में आयोजित होगा IPL 2020

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को टाल दिया गया है लेकिन अब लग रहा है कि आईपीएल हो सकता है। दरअसल यूएई आईपीएल को कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दूसरी ओर बीसीसीआई आईपीएल को बाहर कराने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं कर पा रही है। हालांकि इस पूरे मामले पर बोर्ड में अलग-अलग राय है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल को बहार कराने के फैसले पर 3-2 से बंटा हुआ है।

उधर यूएई आईपीएल के 13वें सीजन को कराने के लिए उत्साहित नजर आ रहा है। यूएई क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी का बयान भी सामने आ रहा है। उन्होंने गल्फ न्यूज से बातचीत में कहा कि हमने कई सीरीजों की एक तटस्थ आयोजन स्थल के रूप में मेजबानी की है। हमारी सुविधाएं सभी तरह के क्रिकेट की मेजबानी के लिए इसे उपयुक्त बताती हैं।

यह भी पढ़े : IPL न हुआ तो माही का क्या होगा

यह भी पढ़े : श्रीलंका के बाद इस देश ने दिखाई IPL में दिलचस्पी

यह भी पढ़े : दादा ने ये क्यों कहा-भूल जाइए IPL

उन्होंने कह कि हम आगे आकर भारत और इंग्लैंड को अपने यहां खेलने का प्रस्ताव देते हैं। पहले भी ईसीबी ने यूएई में आईपीएल मैचों की मेजबानी की है। हमने इंग्लैंड टीम के कई मैचों की मेजबानी की है, अगर कोई भी बोर्ड हमारा प्रस्ताव मंजूर करता है तो हम उनके मैचों की मेजबानी कर खुश होंगे। हालांकि बीसीसीआई की अब भी कोशिश है कि आईपीएल को भारत में आयोजित किया जाये तो बेहतर है।

 बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड में यह निर्णय लेने वालों का 3-2 से विभाजित होने का मामला है, किसने क्या कहा, के नाम पर न जाते हुए, मैं आपको बता सकता हूं कि आम धारणा यह है कि भारत में लीग होना न केवल देश के लोगों में सकारात्मकता का प्रतीक होगा, बल्कि हमारी मदद भी करेगा क्योंकि हमें भी विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बता दें कि इससे पहले श्रीलंका ने भी अपने यहां आईपीएल कराने का प्रस्ताव दिया था। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को टाल दिया गया है। दरअसल पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ।

इसके बाद आईपीएल के 13वें सीजन को बीसीसीआई ने अभी न कराने का फैसला किया है। ऐसे में आईपीएल के रद्द होने का खतरा भी मंडरा रहा है। आईपीएल को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को ऑफर दिया था। दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अगर बीसीसीआई चाहे तो आईपीएल श्रीलंका में आयोजित किया जा सकता है। इसके लिए उसने बीसीसीआई को पत्र भी लिखा था। हालांकि बीसीसीआई ने अभी इसपर अपना कोई जवाब नहीं दिया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com