Tuesday - 29 November 2022 - 4:30 PM

कांग्रेस के लिए आज का दिन क्यों है अहम

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा। ये सवाल हर किसी की जु़बा पर है। बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी में घमासान देखने को मिल रहा है। पहले खबर आ रही थी कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शशि थरूर और अशोक गहलोत के बीच सीधी टक्कर होगी लेकिन अशोक गहलोत अब मैदान छोड़ चुके हैं क्योंकि राजस्थान कांग्रेस में बगावत देखने को मिली।

बीते दो दिनों से राजस्थान कांग्रेस में उठापटक देखने को मिली और इसका नतीजा ये हुआ कि अशोक गहलोत से सोनिया गांधी काफी नाराज हो गई। आखिरकार अशोक गहलोत ने गुरुवार को सोनिया गांधी से मुलाकात कर माफी मांग ली और कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से अपना नाम भी वापस ले लिया है। इतना ही नहीं गहलोत के सीएम पद पर बने रहने को लेकर भी सस्पेंस गहरा गया है।

पार्टी की तरफ से बताया गया है कि एक या दो दिन में इस पर फैसला हो जाएगा. वहीं, गहलोत के मुकाबले से बाहर होने बाद दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं

उधर दिग्विजय सिंह भी अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं। हालांकि पहले उन्होंने चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया था लेकिन अब कांग्रेस का आलाकमान चाहता है कि वो भी चुनाव मैदान में उतरे।दिन में दिग्विजय सिंह ने नामांकन पत्र के कुल 10 सेट कलेक्ट किए, उन्होंने कहा कि वे शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने गुरुवार को दिग्विजय सिंह के साथ बैठक की और दोनों नेताओं ने कहा कि उनका मुकाबला प्रतिद्वंद्वियों का नहीं, बल्कि दोस्तों के बीच होगा और अंतत: कांग्रेस की जीत होगी,  नामांकन वापसी की आखिरी 4 अक्टूबर है।

वहीं कुछ और नाम भी सामने आ रहे हैं। उनमें मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खडग़े और कुमारी शैलजा का नाम शमिल है। ऐसे में शुक्रवार को ये पता चल सकेंगा कि कौन-कौन चुनावी मैदान में उतर रहा है क्योंकि आज नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com