Tuesday - 30 November 2021 - 9:38 PM

शिया कालेज में हुआ प्रतिभाशाली दिव्यांगों का सम्मान

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. विकलांग साथी ट्रस्ट के तत्वावधान में ‘दिव्यांगम चैनल का लोकार्पण व दिव्यांगम सम्मान समारोह’ का आयोजन 21 अक्टूबर को डालीगंज स्थित शिया पी.जी कालेज में आयोजित किया गया. इस आयोजन में फखरुद्दीन अली अहमद कमेटी के चेयरमैन तूरज ज़ैदी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे.

शिया कालेज बोर्ड के सचिव मौलाना यासूब अब्बास की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में मौलाना एजाज़़ अतहर, मोहम्मद आफाक, एस.एन.लाल, अखिलेन्द्र कुमार, सुनील श्रीवास्तव, और कमलेश पाण्डेय भी मौजूद थे.

इस मौके पर विकलांगों को समर्पित दिव्यागम् यूट्यूब चैनल का लोर्कापण किया गया. साथ ही राजधानी की पांच विभूतियों को ‘दिव्यांगमश्री सम्मान’ से अलंकृत किया गया. मौलाना यासूब अब्बास ने फखरुद्दीन अली अहमद कमेटी के चेयरमैन तूरज जैदी, अल्पसख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह, प्रीति एम शाह, शीला शर्मा व चित्रा गुप्ता को अंगवस्त्रम, मेमोन्टो व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया.

इनके अतिरिक्त ट्रस्ट के दिव्यागम् यूट्यूब चैनल से जुड़े कार्यकर्ताओं को तूरज जैदी, ने ‘दिव्यांगम स्टार अचीवर एवार्ड’ से सम्मानित किया. इनमें रिजवान मंसूरी, सुधा सिंह को, ‘दिव्यांगम अचीवर एवार्ड’ प्रर्वी सिन्हा, डॉ. मनोज गुप्ता, अशोक कुमार, अंजलि अग्रवाल, वासुदेव गिरि, प्रिया चतुर्वेदी, नीरज चतुर्वेदी, मोहम्मद आरिफ उमर, कुमारी आम्रपाली व विशाल राजपूत को, ‘दिव्यांगम एक्टिव विवर एवार्ड’ मोहम्मद अलफुद्दीन व सीमा कमल को सम्मानित किया गया.

इस मौके पर फखरुद्दीन अली अहमद कमेटी के चेयरमैन तूरज जैदी ने कहा कि हम विकलांगों की सारी मांगें मुख्यमंत्री तक पहुंचायेंगे और पूरी कोशिश करेंगे कि आप की जायज़ मांगें पूरी हों. मौलाना यासूब अब्बास ने कहां कि हम सदैव विकलांग साथी ट्रस्ट के कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है, ट्रस्ट जिस विकलांग बच्चे को अपने द्वारा अधिकृत करके भेजेगा, उस बच्चे की डिग्री तक की शिक्षा की जिम्मेदारी मेरी होगी।

तूरज जैदी ने इस मौके पर शिया पीजी कॉलेज लाइब्रेरी को उत्तर प्रदेश फखरुद्दीन अली अहमद की तरफ से 200 किताबें, शिया पीजी कॉलेज द्वारा रिकमेंट दो पीएचडी छात्रों को स्कॉलरशिप व सबसे अधिक नंबर प्राप्त करने वाले छात्रों को खतीब-ए-अकबर मिर्जा मोहम्मद अतहर गोल्ड मेडल देने की बात कही. तूरज ज़ैदी ने कहा कि मैं भी शिया कॉलेज का छात्र रहा हूं कल के शिया कॉलेज और आज के शिया कॉलेज में बहुत फर्क है. आज का शिया कॉलेज आधुनिक शिया कॉलेज है इसका श्रेय ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व कॉलेज के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास को जाता है. जिन्होंने बहुत कम वक्त में ही शिया कॉलेज को लखनऊ के कॉलेजों में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया है

यह भी पढ़ें : अनन्या पाण्डेय से पूछे गए ड्रग्स को लेकर सवाल

यह भी पढ़ें : यूपी के इस मंत्री को लगता है कि अभी भी पेट्रोल-डीज़ल बहुत सस्ता है

यह भी पढ़ें : विश्व स्तरीय मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक का हब बनेगा नोएडा

यह भी पढ़ें : महंत नरेन्द्र गिरी के वकील ने सीबीआई को बताई ऐसी बात कि…

यह भी पढ़ें : राकेश टिकैत ने बताया किसान आन्दोलन का नया ठिकाना

अध्यक्ष और कार्यक्रम संचालक विष्णुकांत मिश्रा ने बताया इस अवसर पर पूरे प्रदेश से कई जिलों से दिव्यांग उपस्थित रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक हुसैन रजा ट्रस्ट सचिव ने बताया ये ट्रस्ट विकलांगों के लिए समर्पित है और विकलांगों के हौसला बढ़ाने और जीवन में संघर्ष के लिए प्रेरित करने के लिए लगातार कार्यक्रम करता रहता है. इस अवसर पर डॉ. सरवत तकी (विभागाध्यक्ष रसायन विज्ञान शिया पी.जी कालेज), सुनील कुमार श्रीवास्तव व कमलेश पाण्डेय जैसी कई गण्यमान लोग उपस्थित थे.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com