Friday - 27 January 2023 - 8:49 PM

स्किन में आ रहे बदलाव को ऐसे बताएगा आपका स्‍मार्टफोन

स्‍मार्ट फोन आजकल लोगों की सबसे अहम जरूरत बन गया है। एक तरफ जहां इसके कई फायदे हैं, वहीं दूसरी ओर स्मार्ट फोन लोगों की सेहत बिगाड़ने का काम भी कर रहे हैं।

skinvision app

इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करने से शारीरिक और मानसिक कई तरह की बीमारियां घेर लेती है। ऐसे में क्या आप जानते है कि  आप अपने स्मार्ट फोन से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की फर्स्ट स्टेज का पता सकता है।

ये बात सब जानते हैं कि कैंसर कई तरह का होता है लेकिन खतरनाक कैंसर टाइप में से एक है स्किन कैंसर।

स्किन कैंसर का पता आपको आपकी त्वचा के कलर से भी पता चल सकता है। आज हम आपको ऐसे एप के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक छोटे से टेस्ट के बाद आपको बता देगा कि त्वचा का बदलाव कैंसर है या नहीं।

एप का नाम:-

अमेरिका और यूरोप में काफी चलन SkinVision नाम का ये एप है। ये एप एक अवेयरनेस मोबाइल ऐप्लिकेशन है जो आपकी स्किन में आ रहे बदलाव को ट्रैक करने में आपकी मदद करता है।

ये आपको समय-समय पर आपकी स्किन के पॉजिटिव और नेगेटिव बदलावों की जानकारी देता रहता है। हालांकि हम आपको बता दें कि ये सिर्फ इतना ही एक्यूरेट है कि कैंसर के रिस्क के बारे में बता सके, कन्फर्म कराने के लिए आपको टेस्ट तो कराने ही होंगे।

मांझी के रुख से महागठबंधन में उलझन

इस एप को ऑन करके फोन के कैमरे से स्किन के उस हिस्से की तस्वीर लें जहां आपको बदलाव नज़र आ रहा है। इस फोटो का एनालिसिस करने के बाद एप आपको कई तरह के रेमेंडेशन देगा।

बता दें कि SkinVision ऐप आपको पिक्चर्स आर्काइव करने की भी सुविधा देता है। इससे आप स्किन में आ रहे चेंजेस की फोटोज आर्काइव करके डॉक्टर को दिखा सकते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com