Tuesday - 31 January 2023 - 4:19 PM

ISIS सरगना बगदादी की बहन रसमिया भी शिकंजे में

न्यूज़ डेस्क

आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) के सरगना अबू बकर अल बगदादी का खात्मा किया जा चुका है। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां उसके परिवार पर कड़ी नजर रखे हुए थी। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने बगदादी की बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

तुर्की के अधिकारियों के अनुसार, सीरिया के उत्तरी शहर अज़ाज़ में उसे पकड़ा गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि रसमिया वहां एक कंटेनर में छुपी थी। उसके साथ उसके पति और बहु के अलावा पांच बच्चे भी शामिल हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार, रशमिया अवद को अजाज के नजदीक एक छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पकड़ा गया। अधिकारी ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान बगदादी की बहन ISIS के कामकाज और उसकी खुफिया जानकारियों का खुलासा करेगी।

बता दें कि इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ISIS सरगना अबु बकर अल बगदादी को एक ऑपरेशन में मारे जाने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि इडलिब में अमेरिकी डेल्टा फोर्स के एक ऑपरेशन में बगदादी मारा गया है। उस वक़्त वो एक मकान में था।

इस दौरान जब अमेरिकी सेना ने उस पर हमला किया तो वो अपने तीन बच्चों के साथ सुरंग में भागने लगा। अमेरिका सेना और अमेरिकन आर्मी के कुत्तों ने कुछ देर तक उसे दौड़ाया। इसके बाद खुद को चारों ओर से घिरा देख बगदादी ने उड़ा लिया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com