Wednesday - 8 February 2023 - 9:46 PM

शिवपाल ने दिया इसे टिकट, प्रत्याशी बेखबर

पॉलिटिकल डेस्क 

गोरखपुर। कवियत्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में पत्नी मधुमणि समेत जेल में बंद सूबे के चर्चित पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की लंदन रिर्टन बेटी तनुश्री त्रिपाठी भी लोकसभा चुनाव मैदान में नजर आएंगी! सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने अमरमणि की बेटी तनुश्री को महराजगंज संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है। हालांकि टिकट को लेकर त्रिपाठी परिवार के लोग खुलकर बोलने से परहेज कर रहे हैं।
बुधवार दोपहर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय महासचिव एवं शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव के हस्ताक्षर से जारी 31 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की सियासत में सनसनी मच गयी। इस सूची में महराजगंज संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी के रूप में तनुश्री त्रिपाठी का नाम है। तनुश्री त्रिपाठी यूपी के पूर्व बाहुबली मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की सुपुत्री हैं।

भाई को विधायक बनाने में रही अहम भूमिका

तनुश्री त्रिपाठी की अपने भाई अमन मणि त्रिपाठी को विधायक बनाने में अहम भूमिका रही है। अमन मणि त्रिपाठी महराजगंज जिले के नौतनवा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2017 में निर्दल विधायक चुने गये हैं। माता-पिता जेल में बंद थे आैर चुनाव लड़ रहे भाई अमनमणि अपनी पत्नी सारा सिंह की मौत के मामले में जांच के दायरे में थे। चुनावी राह बेहद कठिन हो गयी थी। ऐसे में लंदन में पढ़ी-लिखीं तनुश्री ने छोटी बहन अलंकृता के साथ भाई अमन के चुनाव प्रचार की कमान संभाली। वह अपने इमोशनल स्पीच से चुनावी माहौल को भाई के पक्ष में मोड़ने में सफल रहीं।
फरवरी में हुई थी इनगेजमेंट
तनुश्री त्रिपाठी का फरवरी महीने में इनगेजमेंट हुआ है और अप्रैल माह में शादी की चर्चा है। यही वजह है कि उन्हें प्रसपा का टिकट मिलने पर परिवार या समर्थकों की तरफ से कोई सीधी प्रतिक्रिया नहीं आ रही है। एक समर्थक ने नाम गुमनाम रखने की शर्त पर बताया कि लिस्ट में नाम तो उन्हीं का है लेकिन यह फैसला शिवपाल यादव ने अपनी तरफ से किया है, त्रिपाठी परिवार की ऐसी इच्छा नहीं थी।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com