समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की ओपीनियन पोल पर रोक लगाने की मांग

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बावजूद न्यूज़ चैनलों पर दिखाए जा रहे ओपीनियन पोल को लेकर समाजवादी पार्टी ने न सिर्फ एतराज़ जताया है बल्कि चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इस मामले में दखल देने को कहा है.

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान ओपीनियन पोल का दिखाया जाना वास्तव में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. नरेश उत्तम पटेल ने कहा है कि न्यूज़ चैनल अपने ओपीनियन पोल के ज़रिये मतदाताओं में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं. चुनाव आयोग को फ़ौरन इसे संज्ञान में लेकर बंद कराना चाहिए.

समाजवादी पार्टी ने कहा है कि आठ जनवरी को जैसे ही आचार संहिता लागू हुई थी वैसे ही इन ओपीनियन पोल को बंद हो जाना चाहिए था. हद तो यह है कि पहले चरण के मतदान के लिए जहाँ 21 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है तब भी ओपीनियन पोल के ज़रिये मतदाताओं के बीच भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा है. समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को भेजे पत्र में कहा है कि ओपीनियन पोल पर रोक लगाए बगैर निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न नहीं कराये जा सकते.

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पॉलिटीशियन और लीडर का फर्क जानिये तब दीजिये वोट

यह भी पढ़ें : जेल से ही चुनाव लड़ेंगे आज़म खान

यह भी पढ़ें : रामराज्य में आखिर जनक कैसे हार गया ?

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : हमें याद नहीं कुछ सब भूल गए

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com