Thursday - 4 March 2021 - 3:48 PM

रिंकू शर्मा हत्याकांड के 4 आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 साल के रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है।  क्राइम ब्रांच ने 4 और लोगों को गिरफ्तार किया हैं जो हमले के वक्त हमला करते हुए सीसीटीवी फुटेज में साफ़ साफ़ दिखाई दे रहे थे।

इससे पहले भी क्राइम ब्रांच इस मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।  आज 4 और गिरफ़्तारी के बाद कुल 9 लोग अब तक गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बीती 10 फरवरी की देर रात हमलावरों ने भाजपा युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता की पहले लाठी से पिटाई की।  इसके बाद उसकी चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया, जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा था।

&

;

रिंकू शर्मा की हत्या के बाद परिवार वालों ने ये आरोप लगाया था कि दशहरा पर राममंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों से विवाद हुआ था जोकि अभी तक चल रहा था, इसी वजह से युवक की हत्या की गई। इसके अलावा एक ओर एक बड़ा वर्ग ये आरोप लगा रहा है कि उसकी हत्या राम मंदिर के लिए चंदा मांगने की वजह से की गई।

वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें दीन मोहम्मद (40), दिलशान (22), फैयाज (21) और फैजान (21 साल) शामिल है। अधिकारियों का कहना है कि रिंकू शर्मा मामले में मिले वीडियो क्लिप के आधार पर इनकी गिरफ्तारी हुई है। वीडियो में ये चारों रिंकू शर्मा पर हमला करते हुए देखे गये।

बता दें कि इस हत्या के बाद दिल्ली में सियासत गर्माई हुई है।  आम आदमी पार्टी और बीजेपी के नेताओं के बीच इसको लेकर तीखी बयानबाजी भी देखने को मिली है। भाजपा के कई नेताओं ने रिंकू के परिजनों से मिलकर मामले की गंभीरता से जांच की मांग उठाई है।

ये भी पढ़े : देश में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ज्यादा संक्रामक

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि बर्थडे पार्टी के दौरान हुए विवाद को लेकर रिंकू शर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।  वहीं बीजेपी के नेता इसे सांप्रदायिक मामला बता रहे हैं। दिल्ली भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने वारदात के बाद रिंकू शर्मा के परिजनों के लिए चंदा जुटाने के अभियान की शुरुआत भी कर दी है।

ये भी पढ़े : केजरीवाल सरकार का दिल्ली के शराब माफिया पर वार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com