Sunday - 25 October 2020 - 3:57 PM

रिटेल बिजनेस में हिस्सेदारी बेच सकती है रिलायंस !

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। भारतीय अरबपति और एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अमेजन इंक को अपने खुदरा व्यापार में लगभग 20 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचने की पेशकश कर रही है। सूत्रों की मानें तो मुंबई स्थित रिलायंस इंडस्ट्रीज, Amazon की सहायक कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी के रूप में बेचने के लिए तैयार है।

अगर यह डील होती है तो न केवल भारतीय खुदरा बाजार में प्रतिस्पर्धा पैदा करेगा, बल्कि दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते उपभोक्ता बाजारों में दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी का दबदबा भी बढ़ जाएगा। ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार 20 अरब डॉलर का यह सौदा भारत के साथ- साथ अमेज़न के लिए भी सबसे बड़ा सौदा होगा।

ये भी पढ़े: म्यांमार ने चीन को दिखाए तेवर, प्रोजेक्ट से खींच रहा हाथ

ये भी पढ़े: कोरोना किट में हुए घोटाले को लेकर CM योगी ने दिए जांच के आदेश

हालांकि अभी इस डील के बारे में अमेजन ने टिप्पणी करने से साफ़ इंकार कर दिया है। जबकि रिलायंस ने कहा कि एक नीति के रूप में, हम मीडिया की अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। हमारी कंपनी ने निरंतर आधार पर विभिन्न अवसरों का मूल्यांकन किया है।

आज रिलायंस के शेयर में करीब 6 फीसदी तक तेजी देखने को मिली। रिलायंस 200 अरब डॉलर का मार्केट कैप पार करने वाली भारत की पहली सूचीबद्ध कंपनी बन गई। अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआत से ही लंबी छंलाग भरी और कंपनी का बाजार पूंजीकरण 14 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया।

ये भी पढ़े: जानिए कैसा दबाव महसूस कर रही हैं कामकाजी महिलाएं

ये भी पढ़े: …खुल सकते हैं उत्‍तर भारतियों के लिए रोजगार के द्वार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com