Sunday - 11 April 2021 - 11:43 PM

RR vs KKR : नाइटराइडर्स ने तोड़ा रॉयल्स का दिल

जुबिली स्पेशल डेस्क

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल के 13वें सीजन में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 35 रन से पराजित किया।

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 174 रन का ठीक-ठाक स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। इस हार से राजस्थान रॉयल्स जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गया है।

राजस्थान के लिए टॉम करेन ने नाबाद 54 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। केकेआर ने टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल की है। राजस्थान ने अभी तक दो मुकाबले में 200 से ज्यादा का टारगेट हासिल किया था लेकिन यहां पर उनके बल्लेबाजों ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। एक समय तो केकेआर के गेंदबाजों के सामने राजस्थान की आधी टीम 42 रन पर पावेलियन लौट गई थी।

केकेआर के गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती ने क्रमश: दो-दो विकेट चटकाये जबकि सुनील नरेन, पैट कमिंस और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाये।
किंग्स इलवेन पंजाब के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करने वाले राहुल तेवतिया
इस मैच में कोई खास करिशमा नहीं कर सके और केवल 14 रन का योगदान ही दे सके।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के 47 रन की पारी के बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को आईपीएल-13वें सीजन में 20 ओवर में छह विकेट पर 174 रन का ठीक-ठाक स्कोर बनाया है। जवाब में राजस्थान को दो ओवर में एक विकेट पर 15 रन बना लिए है। राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान के गेंदबाजों ने शुरू से केकेआर के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

राजस्थान की तरफ से आर्चर ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि राजपूत, उनादकट, कुरेन और तेवतिया ने 1-1 सफलता हासिल की।

शुभमन गिल ने किया बल्ले से कमाल

कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल और सुनील नरेन ने बल्लेबाजी की शुरुआत की है लेकिन पांचवें ओवर में जयदेव ने सुनील नरेन (15) को बोल्र्ड कर उनका काम तमाम कर दिया।

इस केकेआर की टीम चार ओवर में एक विकेट पर 36 रन बनाये थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये नीतीश राना को 22 रन के योग पर तेवतिया ने आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया।

हालांकि इसके बाद रसेल और गिल ने पारी को संभाल लिया और कुछ अच्छे शॉट मारकर रन गति को और तेज किया। 34 गेंदों पर 47 रन बनाकर शुभमन गिल आउट हो गए।

उन्हें जोफ्रा आर्चर ने पावेलियन की राह दिखायी। उनके आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने आये लेकिन एक रन के योग पर चलते बने। केकेआर के 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर अंकित राजपूत ने रसेल को आउट कर केकेआर की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। रसेल ने तीन छक्के की मदद से 24 रन का योगदान दिया। आखिरी के ओवरों में किसी तरह से मॉर्गन ने नाबाद 34 रनों की पारी खेलकर केकेआर के स्कोर को 174 रन के स्कोर पर पहुंचाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम मावी इयोन मॉर्गन, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, सुनील नरेन आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती

 राजस्थान रॉयल्स (RR) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर,संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा,रियान पराग जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल,अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com