Saturday - 3 December 2022 - 9:42 PM

रेलवे भर्ती आंदोलन : जांच के लिए गठित हुई समिति

जुबिली न्यूज डेस्क

बिहार की राजधानी पटना और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रेलवे परीक्षार्थियों और पुलिस बल के बीच झड़प की खबर सामने आई हैं।

अभ्यर्थियों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं। रेलवे ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति बनाई है।

ये अभ्यार्थी परीक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं और इसे लेकर ही आंदोलन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  चीनी टेनिस खिलाड़ी शुआई के समर्थन वाली टी-शर्ट पर लगा बैन हटा

यह भी पढ़ें :  इंदौर में मिला ओमिक्रॉन का नया वेरिएंट, फेफड़ों को कर रहा संक्रमित

इस बीच रेलवे प्रवक्ता ने कहा कि रेलवे विभाग ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की शिकायत की जांच के लिए समिति का गठन किया है।

इसके साथ ही एनटीपीसी और लेवल वन की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, मंगलवार को हुई झड़पों में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। घायल होने वालों में पुलिसकर्मी शामिल हैं।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की (आरआरबी एनटीपीसी) परीक्षा को दो स्तरीय करने का ‘मनमाना फैसला’ लिया है।

उनका ये भी आरोप है कि परीक्षा के नतीजों में भारी गड़बड़ी की गई है।

यह भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस : 10 की जगह 10.30 पर शुरू होगी परेड

यह भी पढ़ें : रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो पुतिन पर प्रतिबंध लगा सकता है अमेरिका

इससे पूर्व रेलवे बोर्ड की ओर से जारी एक बयान में प्रदर्शनकारियों को आगाह किया था कि जो अभ्यार्थी हिंसा में शामिल पाए जाएंगे, उन्हें नौकरी नहीं मिलेगी।

रेलवे ने ये भी कहा था कि रेल भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ‘सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध है।’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com