Friday - 19 August 2022 - 1:08 PM

चीनी टेनिस खिलाड़ी शुआई के समर्थन वाली टी-शर्ट पर लगा बैन हटा

जुबिली न्यूज डेस्क

वैश्विक विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने चीनी टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई के समर्थन वाली टी-शर्ट पहनने पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन की आयोजक संस्था टेनिस ऑस्ट्रेलिया के सीईओ क्रेग टिली ने पत्रकारों से कहा कि अब दर्शकों को टी-शर्ट पहनने की अनुमति होगी, लेकिन तभी तक जब तक वे खेल को बाधित करने या शांति भंग ना करने के इरादे से आए हों।

दरअसल, बीते शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों ने दर्शक-दीर्घा में पेंग शुआई के समर्थन वाली टी-शर्ट और बैनर लेकर बैठे दर्शकों से उन्हें हटाने के लिए कहा था। इन दर्शकों की टी-शर्ट पर सिर्फ इतना ही लिखा था- पेंग शुआई कहां हैं?

यह भी पढ़ें : यूक्रेन संकट : हाई अलर्ट पर अमेरिकी सैनिक

यह भी पढ़ें : कोरोना की मार से कौन हुआ बेहाल व मालामाल ? जानिए इस रिपोर्ट में

वहीं इससे पहले इस घटना पर ऑस्ट्रेलियन ओपन की आयोजक संस्था का कहना था कि पेंग की सुरक्षा उनकी प्राथमिक चिंता है, पर उन्होंने टी-शर्ट उतारने को कहने और बैनर को जब्त करने की कार्रवाई का बचाव किया था।

एक बयान में कहा गया था कि एंट्री टिकट की शर्तों के अनुसार, ऐसे कपड़े, बैनर की अनुमति नहीं है जो कमर्शियल या पॉलीटिकल हों। इस फैसले की वैश्विक स्तर पर निंदा हुई थी।

रिटायर्ड टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने ट्वीट करके इस फैसले की निंदा की थी।

कौन हैं पेंग शुआई ?

कुछ महीने पहले चीन की सबसे बड़ी खिलाडिय़ों में शुमार पेंग शुआई ने एक शीर्ष चीनी अधिकारी पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था जिसके बाद कई हफ्तों तक वह नजर नहीं आईं।

यह भी पढ़ें : … तो यह लड़की आपको दे सकती है सवा दो लाख रुपये की नौकरी

यह भी पढ़ें : भाजपा ने अखिलेश यादव से माफी मांगने को क्यों कहा?

यह भी पढ़ें :  …तो अभी और बढ़ेगा ठंड का कहर

नवंबर महीने में एक मेल सामने आने की बात कही गई थी और दावा किया गया था कि वह मेल पेंग शुआई ने ही भेजी है और उनकी ओर से अधिकारी पर लगाए गए यौन उत्पीडऩ के आरोपों को झूठा कहा गया है।

वहीं दुनियाभर के अनेक लोगों ने इस मेल की प्रामाणिकता पर संदेह जताया और पेंग की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com