Wednesday - 8 July 2020 - 7:37 AM

गैस रिसाव से विशाखापट्टनम में दो मजदूरों की मौत, चार घायल

जुबिली न्यूज़ डेस्क

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थित एक फार्मा कंपनी की फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, इस गैस के रिसाव से 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार की हालत गंभीर है। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई।

घटना मंगलवार की सुबह हुई। फिलहाल प्रशासन ने आसपास के गांवों को खाली करा लिया है। कंपनी में लगी सिटी के 2 किलोमीटर के दायरे तक गैस रिसाव का असर देखा जा रहा है। घटना सिनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में हुआ है। हालांकि, गैस के रिसाव के कुछ समय बाद हालात पर काबू पा लिया गया।

इस मामलें में परवाडा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर उदय कुमार का कहना है कि, ‘दो लोगों की मौत हुई है और चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जो गैस रिसाव हुई है उसे बेंजिमिडाजोल गैस बताया जा रहा है। घटना पर अब हालात काबू में हैं। इस घटना में जिन दो लोगों की मौत हुई, वे साइट पर ही मौजूद थे। गैस का फैलाव अन्य किसी जगह पर नहीं हुआ है।

वहीं, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस मामले की जानकारी ली है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के अनुसार, फैक्ट्री में हादसा होने के बाद इसे तुरंत बाद फैक्ट्री को बंद कर दिया गया और जरूरी कदम उठाए गए।

बता दें कि इससे पहले मई में आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एक प्लांट से कैमिकल गैस के लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें मारे गये लोगों के परिजनों को सीएम ने 1 करोड़ रुपये की सहायति राशि देने का ऐलान किया था। जिस संयंत्र में यह हादसा हुआ था, वह लॉकडाउन के कारण 24 मार्च से ही बंद था तथा इसे मई महीने में ही दोबारा खोला गया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com