Thursday - 24 September 2020 - 12:32 PM

कोरोना को लेकर क्या है PM मोदी का नया फार्मूला

जुबली न्यूज़ डेस्क

देश में बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इस महामारी से सर्वाधिक प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ बैठक की और हालात का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि, हमने देखा है कि यूपी, हरियाणा और दिल्ली के कुछ जिलों में, एक चरण था जब कोरोना एक बड़ी समस्या बन गया था। फिर हमने एक समीक्षा बैठक की और अमित शाह की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया और काफी हद तक, हमने वे परिणाम प्राप्त किए जो वे चाहते थे।

पीएम ने कहा कि, एक्सपरेट्स अब कह रहे हैं कि अगर 72 घंटों के भीतर, किसी व्यक्ति का निदान किया जाता है, तो प्रसार को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का 72 घंटे के भीतर टेस्ट किया जाना चाहिए।

आज 80 प्रतिशत एक्टिव मामले इन दस राज्यों में हैं, इसलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इन सभी राज्यों की भूमिका बहुत बड़ी है। आज देश में एक्टिव मामले 6 लाख से ज़्यादा हो चुके हैं, जिनमें से ज़्यादातर मामले हमारे इन दस राज्यों में ही हैं।

औसत मृत्यु दर लगातार घट रही है जबकि रिकवरी दर हर दिन बढ़ रही है, इससे पता चलता है कि हमारे द्वारा किए जा रहे उपाय सही दिशा में हैं।

प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा, हर राज्य कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतीपूर्ण स्थिति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इस पर काबू पाने के लिए हर राज्य की भूमिका महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें : चीन से निकले वायरस को रूस ने किया काबू

यह भी पढ़ें : मनचलों की वजह से सुदीक्षा को गंवानी पड़ी जान, स्कॉलरशिप पर US में कर रही थी पढ़ाई

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com