Thursday - 24 September 2020 - 2:53 PM

मनचलों की वजह से सुदीक्षा को गंवानी पड़ी जान, स्कॉलरशिप पर US में कर रही थी पढ़ाई

जुबली न्यूज़ डेस्क

अमेरिका में करीब 4 करोड़ का स्कॉलरशिप हासिल करने वाली सुदीक्षा भाटी की बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) में सड़क हादसे में मौत हो गई। बुलेट सवार लड़का सुदीक्षा को बार-बार ओवरटेक करके और परेशान कर रहा था।

गौतम बुद्ध नगर में दादरी तहसील के डेयरी स्कैनर की रहने वाली सुदीक्षा मामा से मिलने के लिए सिकंदराबाद जा रही थी। सुदीक्षा भाटी को 20 अगस्त को अमेरिका वापस लौटना था। कोरोना संक्रमण के चलते वो जून के पहले हफ्ते में अमेरिका से वापस आई थी।

सुदीक्षा भाटी के परिजन का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवको ने पीछा किया। कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकलते तो कभी पीछे स्टंट करने लगते थे। अचानक बुलेट सवार युवकों ने ब्रेक लगा दिया। इससे उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी। इस हादसे में होनहार छात्रा की मौत हो गई।

वहीं बुलंदशहर पुलिस के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि औरंगाबाद थाना पुलिस को एक सूचना मिली थी कि एक सड़क हादसा हुआ है। इसके तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि सुदीक्षा अपने भाई के साथ मामा के घर जा रही थी, इसी दौरान वहां ऐक्सिडेंट हुआ और सुदीक्षा की मौत हो गई।

पुलिस ने आगे बताया कि भाई और प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की गई हैं। उन्होंने बताया कि सामने से एक बुलेट मोटरसाइकल जा रही थी। ट्रैफिक के कारण बुलेट सवार ने अचानक ब्रेक मारा जिसके कारण बाइक भाई-बहन की गाड़ी से टकराई। टकराने के बाद सुदीक्षा की गिरने से दुखद मौत हो गई। उस वक्त सुदीक्षा के भाई या किसी ने भी छेड़छाड़ की बात नहीं बताई थी।

आपको बता दें कि सुदीक्षा ने एचसीएल फाउंडेशन के स्कूल विद्या ज्ञान से पढ़ाई की थी। वर्ष 2018 में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 98 फीसदी अंक प्राप्त जिले का नाम रोशन किया था। टॉप करने के कारण सुदीक्षा को अमेरिका के बॉबसन कॉलेज ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप में दाखिला मिल गया था। इसके बाद उन्हें 3।83 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी गई थी।

यह भी पढ़ें : क्या वाकई राजस्थान में कांग्रेस के लिए संकट खत्म हो चुका है?

यह भी पढ़ें : जनता की नाराजगी पर PM समेत पूरी सरकार ने दे दिया इस्तीफा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com