Monday - 1 June 2020 - 10:50 AM

मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर में लोगों ने लिया हिस्सा

फरीदाबाद। एमवीएन विश्वविद्यालय ने अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के तत्वाधान में बल्लबगढ़ के सेक्टर-4 पटेल नगर में मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें विभिन्न प्रकार की जांच रक्त चाप हिमोग्लोबिन शरीर द्रव्यमान सूचकांक रक्त शर्करा जांच की गई।

इस कैंप में मुख्य अतिथि ड्रॉ. एम. पी. सिंह रहे व ड्रॉ. एम. पी. सिंह ने लोगों को जागरुक करने के लिए प्रेरित किया तथा अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों को व एमवीएन यूनिवर्सटी को भी बहुत बहुत हार्दिक बधाई दी उन्होंने कहा कि हम सब को बदलने की जरूरत है हम सब मिलकर पूरी तरह से प्रयास करेंगे तभी तो पर्यारण पर नियंत्रण रखना चाहिए जब पर्यारण शुद्ध होगा तो सभी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने कहा की नर सेवा ही नारायण सेवा है एवं इस प्रकार के कार्यों से ही आत्मा को शांति मिलती है 7 तथा ट्रस्ट के राष्ट्रीय महमंत्री हृदयेश सिंह ने ड्रॉ. एम. पी. सिंह का बहुत आभार जताया कि अपने कीमती समय में हमारे लिए समय निकाला इसके लिए हम सदैव आप के आभारी रहेंगे।

शिविर की टीम के सदस्य डॉ तरुण विरमानी, रेशु विरमानी, गिरीश कुमार, रोहित, दिव्यांशु, गजेंद्र, अंकित एवं खुशी विरमानी ने सभी जांचों को सफलतापूर्वक करने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जेवी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने विभाग के इस प्रयास पर बहुत सराहना की एवं कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर लगाते रहे और इसके लिए जिस चीज की भी आवश्यकता होगी हम मुहैया कराएंग।

शिविर में लगभग 256 लोगों की जांच की गई एवं वहां के लोगों ने भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर का आयोजन करने के लिए आग्रह किया। इस शिविर को सफल बनाने के लिए विशेष श्रेय अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के महामंत्री हृदयेश सिंह को जाता है इस अवसर पर ट्रस्ट के राष्टीय प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी, राष्टीय उपाध्यक्ष कुवर लखन रावत, राष्ट्रीय महासचिव महेश शर्मा, कोषाध्यक्ष मधु शर्मा, मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, राष्टीय सचिव सुष्मिता भौमिक, राष्टीय सचिव नीलम शर्मा, राष्टीय सचिव नीलम तेवतिया, राष्टीय सचिव पूनम चौधरी, राष्ट्रीय सचिव अर्चना चित्रा, प्रदेश अध्यक्ष संगीता नेगी ट्रस्टी विमलेश देवी समाज सेविका कांता देवी सचिव राधिका गुप्ता , मनोज शर्मा, सुदर्शन सिंह, दिनेश प्रसाद, संजय शर्मा , डॉ अख्तर बिहारी, सुबोध कुमार साह, शिव शंकर राय, राजन कुमार, मनीषा देवी , बेबी देवी, सतपाल सिंह व अन्य बहुत से व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com