Friday - 28 February 2020 - 8:23 AM

25000 करोड़ के पार हुआ रुचि सोया और पतंजलि का कारोबार

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को दावा किया कि रुचि सोया और पतंजलि इस वित्त वर्ष में 25000 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी और अगले वर्ष तक देश की एफएमजीसी क्षेत्र की नम्बर एक कम्पनी बन जाएगी।

उन्होंने कहा कि रुचि सोया का इस वित्तीय वर्ष में 12000 करोड़ और पतंजलि का 13000 करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान है। स्वामी रामदेव ने कहा कि इन कम्पनियों का अगले एक साल के दौरान करोबार 30 से 40 हजार करोड़ रुपये करने का प्रयास किया जायेगा।

रुचि सोया का 4500 करोड़ रुपये में सरकार के हस्तक्षेप के बिना अधिग्रहण किया गया है। यूनीलीवर अभी तक एफएमजीसी क्षेत्र की नम्बर एक कम्पनी है लेकिन अगले साल तक उनकी कम्पनी यह स्थान हासिल कर लेगी।

ये भी पढ़े: मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, बीजेपी विधायक ने खोली पोल

ये भी पढ़े: ऐसे मनेगा बालिका दिवस- पूरे देश में रतजगा कर रहीं हैं बेटियां

योग गुरु ने कहा कि पिछले नौ माह से पतंजलि के बाजार हिस्सेदारी को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है, लेकिन उसके किसी भी उत्पाद का हिस्सेदारी में कमी नहीं आई है बल्कि पिछले साल की तुलना में कारोबार बढा ही है। दवा, शहद और सौंदर्य र्पसाधन उत्पादों पर कोई असर नहीं हुआ है।

रामदेव ने कहा कि अगले दो सेे पांच साल के दौरान रुचि सोया के कारोबार में तीन से पांच गुना वृद्धि का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सोयाबीन से बने न्यूट्रीला के तीन नये उत्पाद बाजार में जल्द जारी किये जायेंगे।

ये उत्पाद हृदय रोग और कालेस्ट्रोल को ध्यान में रखकर तैयार किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रचि सोया और पतंजलि के माध्यम से वह देश में पांच लाख लोगों को रोजगार तथा व्यापक पैमाने पर किसानों को लाभान्वित करना चाहते हैं।

ये भी पढ़े: मानसिक तनाव का बालों के सफ़ेद होने से क्या है संबंध

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com