Wednesday - 28 September 2022 - 7:34 AM

ओमिक्रॉन को लेकर केजरीवाल ने मोदी से पूछा- हम देरी क्यों कर रहे हैं?

जुबिली न्यूज डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रान पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह इस नए स्ट्रेन से प्रभावित देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाएं।

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा- कई देशों ने ऑमिक्रान प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें बंद कर दी हैं। हम देरी क्यों कर रहे हैं? पहली वेव में भी हमने विदेशी उड़ानें रोकने में देरी कर दी थी।अधिकतर विदेशी उड़ानें दिल्ली में आती हैं, दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित होती है। पीएमसाहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स कोरोना संक्रमित, ओमीक्रोन के टेस्ट के लिए भेजा गया सैंपल

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के तीन महीनों में सिर्फ नौ सेक्टर्स के 33 लाख लोग हुए थे बेरोजगार

यह भी पढ़ें : अब मायानगरी में ममता करेंगी खेला?

केजरीवाल ने ट्वीट चंड़ीगढ़ में दक्षिण अफ्रीका से लौटे शख़्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए किया है।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका से चंडीगढ़ लौटा एक शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा उनके परिवार का एक अन्य सदस्य और उनके घर में काम करने वाले शख़्स की कोरोना रिपोर्ट भी पाजिटिव है। इन सैंपलों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजा है।

वहीं सोमवार को कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने भी कहा है कि दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आने वाले एक यात्री में’कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट से अलग लक्षण’ पाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि टेस्ट के सैंपल को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : बाइडन ने कहा-ओमिक्रॉन के कारण अभी लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं

यह भी पढ़ें :  ओमिक्रान वेरिएंट के मद्देनज़र एलर्ट पर यूपी

यह भी पढ़ें :   15-20 दिन बाद दिल्ली में गाड़ी लेकर घूमूंगा तब लोग मानेंगे, ऐसा क्यों बोले नितिन गडकरी

वहीं कोरोना के नए वेरिएंट के कारण ब्रिटेन, यूरोपीय यूनियन, अमेरिका और कनाडा जैसे देशों ने दक्षिण अफ्रीका सहित कुछ अफ्ऱीकी देशों से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

WHO ने ओमिक्रॉन वेरिएंट ‘ को चिंता का विषय’  बताया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन के कारण दुनिया भर में संक्रमण बढऩे का काफी अधिक खतरा पैदा हो गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com