Friday - 23 October 2020 - 2:43 AM

किम जोंग ने क्यों मांगी सबके सामने माफी

जुबिली स्पेशल डेस्क

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग को लेकर बड़ी खबर आ रही है। उन्होंने पहली बार जनता के सामने अपनी नाकामी को लेकर माफी मांगी है। एक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग ने ये माफी कोरोना महामारी की मुश्किल परिस्थितियों में नाकाम रहने को लेकर मांगी है। इतना ही नहीं इस दौरान किम जोंग की आंखों से आंसू तक निकल आए है।

किम जोंग ये माफी तब मांगी जब वो अपनी पार्टी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर देश को जनता को संबोधित कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि किम जोंग ने अपना चश्मा उतारा और भाषण के दौरान अपने आंसू पोछने लगे।

इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वह उत्तर कोरिया के लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और इसके लिए वह माफी मांगते हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्व राज्यपाल राम नाईक को साहित्य शिरोमणि सम्मान

यह भी पढ़ें : लीबिया में अगवा हुए सभी भारतीय रिहा

किम ने कहा, किम 2 संग और किम जोग इल के महान उद्देश्य को पूरा करने के लिए इस देश के लोगों ने मुझे जिम्मेदारी सौंपी है। लेकिन मेरी कोशिशें और गंभीरता लोगों की जिंदगी की मुश्किलें कम करने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुई हैं। मुझे इसका अफसोस है। उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका ने मोर्चा खोल रखा है।

इसके साथ ही कोरोना वायरस की महामारी और परमाणु हथियारों को लेकर लगे प्रतिबंधों की वजह से उत्तर कोरिया काफी मुश्किलों का सामना कर रही है। किम जोंग ने अपने भाषण में कोरोना वायरस का जिक्र भी किया है और इसे चुनौतीपूर्ण वक्त करार दिया है।

यह भी पढ़ें : “हेल्पलेस” से फिर चर्चा में आये वसीम रिजवी

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : इज्जत टीआरपी में नहीं खबर की सच्चाई में है

बता दें कि नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग लगातार सुर्खियों में रहते हैं। कुछ दिन पूर्व वो अचानक से गायब हो गए थे और उनके मरने की अफवाह भी उड़ गई थी लेकिन लेकिन इन अफवाहों पर तब ब्रेक लग गया जब 11 अप्रैल के बाद से गायब रहने वाले तानाशाह किम जोंग उन पहली बार 1 मई को राजधानी प्योंगयांग के पास सेंचोन में एक उर्वरक कारखाने में एक समारोह में नजर आए थे। इसके बाद सारी अफवाहों पर विराम लग गया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com