Wednesday - 28 September 2022 - 8:15 AM

NIA ने 11 राज्यों में PFI के ठिकानों पर की छापेमारी, 106 गिरफ्तार

जुबिली न्यूज डेस्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है.  ईडी, एनआईए और राज्यों की पुलिस ने 11 राज्यों से पीएफआई से जुड़े 106 लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया  है. एनआईए ने पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमएस सलाम और दिल्ली अध्यक्ष परवेज अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया.

बढ़ाई गई NIA दफ्तर की सुरक्षा

बता दे कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कुछ लोगों को NIA के दिल्ली हेडक्वार्टर लाया जा सकता है. ऐसे में NIA  के दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.टेरर फंडिंग और कैम्प चलाने के मामले में जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई की है. एनआईए ने यूपी, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में पीएफआई और उससे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए को भारी संख्या में पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली, जिसके आधार जांच एजेंसी पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग गतिविधियों, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने को लेकर ये अबतक का सबसे बड़ा एक्शन है.

सबसे ज्यादा केरल में गिरफ्तारी

जांच एजेंसी ने सबसे ज्यादा केरल से 22 लोगों को गिरफ्तार किया है. उसके बाद महाराष्ट्र और कर्नाटक से 20-20, आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, मध्य प्रदेश से 4, पुडुच्चेरी से 3 तमिलनाडु से 10, यूपी से 8 और राजस्थान से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के अनुसार, छापेमारी के दौरान गिरफ्तारियां की गईं हैं, जिन्हें अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-पवार की बड़ी पहल ! क्या 2024 से पहले साथ आएंगे कांग्रेस और ममता ?

दंगों के लिए तैयार कर रहा था कराटे टीचर 

NIA ने कराटे टीचर अब्दुल कादिर पर शिकंजा कस दिया है. सूत्रों के मुताबिक अब्दुल कादिर और PFI पर आरोप है कि कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे की साजिश के लिए तैयार कर रहे थे. सूत्रों बताते हैं कि गिरफ्तार हुए लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. इन हथियारों का इस्तेमाल  ट्रेनिंग में किया जा रहा था. पकड़े गए लोगों से अधिकारी कराटे की ट्रेनिंग और अवैधानिक गतिविधियों के संबंध में पूछताछ कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-उद्धव ने दी अमित शाह को चुनौती, कहा-चुनाव में हम BJP को हरा कर रहेंगे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com