Friday - 25 June 2021 - 12:49 AM

म्यांमार : आंग सान सू ची के खिलाफ और सख्त हुई सेना

जुबिली न्यूज डेस्क

म्यांमार के सैन्य प्रशासन ने अपदस्थ नेता आंग सान सू ची के खिलाफ और सख्त हो गई है। सेना ने सू ची के खिलाफ अब तक का सबसे गंभीर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया है।

नेता सू ची पर रिश्वत के रूप में नकद और सोना लेने के आरोप हैं। यदि इस मामले में वह दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 15 साल की जेल हो सकती है।

इसके अलावा उन पर छह और मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें अवैध रूप से वॉकी-टॉकी आयात करने और सार्वजनिक अशांति फैलाने के आरोप हैं।

यह भी पढ़ें :  क्या लिव इन में रहने वाली महिला पार्टनर है पेंशन की हकदार?

यह भी पढ़ें :   ग्लोबल वार्मिंग की कीमत न चुकानी पड़ती तो भारत का GDP होता 25% अधिक

मालूम हो कि म्यांमार में इसी साल एक फरवरी को सैन्य तख़्तापलट के बाद पूर्व स्टेट काउंसलर सू ची को गिरफ्तार कर लिया गया था। तब से वह घर में नजरबंद हैं और कभी-कभी ही अदालत में नजर आती हैं।

गुरुवार को सैन्य काउंसिल की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया था कि सू ची ने 6 लाख डॉलर रिश्वत के रूप में और सात सोने के टुकड़े लिए थे।

इसमें आरोप लगाए गए हैं कि नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी की पिछली नागरिक सरकार ने जमीन सौदे में काफी पैसा बहाया है। सू ची के अलावा कई पूर्व अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार और रिश्वत के मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

इससे पहले सू ची के खिलाफ ऑफिशियल सिक्रेट एक्ट को तोडऩे का मामला दर्ज किया गया था जिसमें 14 साल की जेल की सजा हो सकती है।

यह भी पढ़ें : भारत से मुकाबले की कड़ी तैयारी में जुटा है चीन

यह भी पढ़ें :  राहुल के चार दोस्तों में से दो के रास्ते हुए अलग, बचे दो पर सबकी नजरें

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com