Monday - 6 February 2023 - 11:22 AM

गृह मंत्रालय का अलर्ट जारी, मतगणना के दिन हिंसा की आशंका

न्यूज़ डेस्क।

सत्रहवीं लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले जिस तरह से विपक्षी दल ईवीएम को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं और तरह-तरह के बयान दिए जा रहे हैं। इस सबसे चिंतित होकर गृह मंत्रालय ने गुरुवार 23 मई को मतगणना के दिन देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की संभावना के बारे में राज्यों के मुख्य सचिवों और डीएसजीपी को सचेत करते हुए अलर्ट जारी किया है।

मंत्रालय ने इस संबंध में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कानून-व्यवस्था और सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए कहा गया है। अलर्ट में मंत्रालय की तरफ से मतगणना के स्थानों के लिए पर्याप्त उपाय करने के लिए कहा गया है। यह अलर्ट वोटों की गिनती के दिन हिंसा को उकसाने व्यवधान पैदा करने वालें बयानों के मद्देनजर जारी किया गया है।

बता दें कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा था कि वे एग्जिट पोल को सिरे से खारिज करते हैं। उन्होंने हिंसा की धमकी देते हुए कहा कि लोगों में इतना आक्रोश है कि अगर कोई खून खराबा होता है तो इसके जिम्मेदार नीतीश कुमार और केंद्र की सरकार होगी।

कुशवाहा के इस बयान पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी समर्थन करते हुए कहा कि, भाषा नहीं भावनाओं को समझिए। इसके आलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी अपने कार्यकर्ताओं को ईवीएम की देखरेख करने और मतगणना स्थल पर मौजूद रहने को कहा है।

वहीं इस बार के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में हर चरण के चुनाव में हिंसा हुई। ऐसा नहीं है कि वहां सेना के जवानों की तैनाती नहीं की गई थी, लेकिन बावजूद इसके हिंसा जमकर हुई।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com