Tuesday - 7 February 2023 - 4:37 AM

मुलायम के लिए वोट मांगेंगी मायावती

पॉलिटिकल डेस्क। यूपी में लगातार चुनावी समीकरण बदल रहे हैं। जो कभी एक दूसरे के खिलाफ आग उगलते थे आज उसी के लिए वोट भी मांगने को तैयार है। इसका ताजा उदाहरण तब देखने को मिला जब बसपा सुप्रीमो मायावती समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के लिए वोट मांगने को तैयार है।

मायावती के इस कदम के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि 1995 के गेस्ट हाउस कांड को भुल कर नई उम्मीद शुरुआत करना चाहती है। यूपी में सपा बसपा एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। एक वक्त था जब दोनों के रिश्तों में भारी खटास देखी जा सकती थी लेकिन बीजेपी को हराने के लिए सारे गिले-शिकवे दोनों ने पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में मायावती के लडऩे की भी कम संभावाना नजर आ रही है लेकिन महागठबंधन की जीत के लिए वह अखिलेश के साथ मिलकर 12 रैलियां करेंगी। इसके साथ ही 19 अप्रैल को मैनपुरी में रैली प्रस्तावित है। इस रैली में मुलायम सिंह यादव के साथ मंच पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती अरसे बाद एक साथ मंच साझा कर सकती है।

यहां पर होगी सपा-बसपा की सयुक्त रैलियां

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि सपा-बसपा के साथ-साथ लोक दल की जीत के लिए संयुक्त रूप से रैलिया करने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि 7 अप्रैल से प्रारम्भ संयुक्त रैलियों का क्रम 16 मई तक जारी रहेंगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए सपा-बसपा एक साथ आये है और इसके तहत संयुक्त रैलियां की जायेगी। इसमें समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, मायावती और अजित सिंह मिलकर 11 रैलियां करेंगे। प्रचार सामग्री तथा झंडे में इन दलों के नेताओं के चित्र तथा चुनाव चिह्न संयुक्त रूप से प्रदर्शित किए जाएंगे।

  • 7 अप्रैल 2019 को देवबंद में होनेवाली संयुक्त रैली में सहारनपुर, कैराना, बिजनौर और मुजफ्फरनगर जनपद के कार्यकर्ताओं का जुटान होगा
  • 13 अप्रैल 2019 को बदायूं में होनेवाली संयुक्त रैली में बदायूं लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता जुटेंगे। 16 अप्रैल 2019 को आगरा में होनेवाली संयुक्त रैली में आगरा, फतेहपुर सीकरी तथा मथुरा लोकसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व होगा।
  • 16 अप्रैल 2019 को आगरा में होनेवाली संयुक्त रैली में आगरा, फतेहपुर सीकरी तथा मथुरा लोकसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व होगा।
  • समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त रैलियों के क्रम में 19 अप्रैल 2019 को मैनपुरी में इसी संसदीय क्षेत्र की रैली होगी
  • 20 अप्रैल 2019 को रामपुर में आयोजित संयुक्त रैली में मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे
  • 20 अप्रैल 2019 को फिरोजाबाद में भी संयुक्त रैली होगी जिसमें फिरोजाबाद क्षेत्र की जनता शामिल होगी।
  • कन्नौज संसदीय क्षेत्र में गठबंधन की संयुक्त रैली 25 अप्रैल 2019 को कन्नौज में होगी जबकि 01मई 2019 को फैजाबाद में होने वाली संयुक्त रैली में बाराबंकी, फैजाबाद तथा बहराइच लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगी
  • 08 मई 2019 को आजमगढ़ में संयुक्त रैली होगी जिसमें आजमगढ़, लालगंज लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे
  • 13 मई 2019 को गोरखपुर में गठबंधन की संयुक्त रैली में गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर के लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे
  • गठबंधन के इस अभियान का समापन 16 मई 2019 को वाराणसी में आयोजित संयुक्त रैली में होगा जिसमें वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, राबर्ट्सगंज के लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com