Friday - 31 May 2024 - 11:35 AM

दिल्ली में जल संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने SC दरवाजा खटखटाया, की ये मांग

जुबिली न्यूज डेस्क 

देशभर में गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली गर्मी के साथ-साथ पानी के संकट से भी जुझ रहा है. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इस समस्या के हल के लिए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

New Delhi, May 22 (ANI): Prime Minister Narendra Modi felicitates the Indian Shuttler Kidambi Srikanth for successfully leading Team India in winning the Thomas Cup, in New Delhi on Sunday. (ANI Photo)

केजरीवाल सरकार ने अपनी याचिका में मांग की है कि जल संकट को देखते हुए हरियाणा, यूपी और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी मिले. दिल्ली सरकार ने ये याचिका ऐसे समय पर दायर की है जब जल संसाधन मंत्री आतिशी ने हाल ही में बीजेपी शासित राज्य हरियाणा पर दिल्ली के हिस्से का यमुना जल रोकने का आरोप लगाया है.

दिल्ली सरकार लगाया ये आरोप

बता दे कि आतिशी ने हरियाणा पर एक मई से दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर आने वाले दिनों में यमुना के पानी की आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है. वहीं बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसा नहीं है. दिल्ली बीजेपी के चीफ वीरेंद्र सचदेवा ने आतिशी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा हरियाणा दिल्ली को यमुना नदी का 1049 क्यूसेक पानी दे रहा है जो जल बंटवारा समझौते से अधिक है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com