Sunday - 15 December 2019 - 1:11 AM

कर्नाटक उपचुनाव : क्या खतरे में है येदियुरप्पा सरकार ?

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कर्नाटक के 15 विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को होने वाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गई है। उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे, जिससे यह पता चलेगा कि इस दक्षिण राज्य में चार माह पुरानी बीजेपी सरकार बरकरार रहेगी या नहीं।

अमूमन उपचुनावों पर कोई भी पार्टी ज्यादा फोकस नहीं करती है लेकिन पिछले दिनों कर्नाटक में जिस तरीके से सियासी उठापटक हुई और येदियुरप्पा सरकार बनी, उसके बाद इन उपचुनावों पर सबकी नजर टिकी हुई हैं। मौजूदा स्थिति में बीजेपी को राज्य में सरकार बनाए रखने के लिए कम से कम 6 सीटें जीतना जरूरी है।

यह भी पढ़ें : तो कांग्रेस नहीं बीजेपी सरकार का समर्थन करेगी शिवसेना

सीएम येदियुरप्पा इन चुनावों को लेकर बेहद गंभीर है तो वहीं विपक्ष भी चुनाव में अपनी ताकत झोंक चुका है। 9 दिसंबर को मतगणना होगी, जिसके बाद राज्य में एक बार फिर सियासी गहमा गहमी बढ़ जाने की संभावना है।

15 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव  

उपचुनाव यहां की अठानी, कगवाड़, गोकक, येलापुर, हिरेकेरूर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेलापुर, केआर पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, केआर पेटे, हुनसूर सीटों पर होंगे। मुसकी (राइचुर जिला) और आरआर नगर(बेंगलुरू) के उपचुनाव पर कर्नाटक उच्च न्यायालय में मई 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर दायर मुकदमे की वजह से रोक लगा दी गई है।

बता दें कि बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस सभी 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि जेडी(एस) ने 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जहां चुनाव त्रिकोणीय होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : मंत्री इमरती देवी के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यह भी पढ़ें : नित्यानंद ने बनाया अपना देश ‘कैलासा’, मंत्रालय के साथ दिखाया झंडा

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com