Tuesday - 7 February 2023 - 1:38 PM

जेकेपी ट्रॉफी : माधव के ऑलराउंडर खेल से मेरठ चैम्पियन

स्पोर्ट्स डेस्क

लखनऊ। माधव पी सिंह और समीर चौधरी की घातक गेंदबाजी के बदौलत मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन ने पांचवीं जेकेपी ट्रॉफी राज्य प्राइजमनी क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में वंडर्स क्लब गाजियाबाद को बेहद रोमांचक मुकाबले में चार रन से पराजित विजेता होने का गौरव प्राप्त किया है। वंडर्स क्लब गाजियाबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी करने का फैसला किया। वंडर्स क्लब के गेंदबाजों ने जानदार प्रदर्शन करते हुए मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन के बल्लेबाजों को काबू में रखा।

पिछले मैच के हीरो उमंग शर्मा और शिवम बंसल ने पारी की शुरुआत की लेकिन शिवम छह रन के योग पर हर्ष त्यागी की गेंद पर पर्थ जैन को कैच थाम बैठा। उस समय मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन की टीम का स्कोर केवल 16 रन थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये समीर रिजवी ने उमंग शर्मा के साथ मिलकर पारी संभाली लेकिन उमंग (20) रन के योग पर चलते बने।

उस समय टीम का स्कोर 35 रन था। निचले क्रम के बल्लेबाज माधव ने अच्छे हाथ दिखाते हुए 31 रन की अहम पारी खेलकर टीम के स्कोर किसी तरह से 150 के पार पहुंचाया। मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन ने 37.4 ओवर में 173 रन बनाये।

वंडर्स क्लब की तरफ से माघेष ने तीन विकेट चटकाये। लक्ष्य की पीछा करने उतरी वंडर्स क्लब क्लब की टीम के तीन बल्लेबाजों ने ठीक-ठाक शुरुआत की लेकिन बाद के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। हर्षित ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाये। मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से माधव और समीर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाये। वंडर्स क्लब गाजियाबाद की टीम 169 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

विजेता – मेरठ जिला क्रिकेट संघ – नकद 100000 / –
उपविजेता – वंडर्स क्लब गाजियाबाद – 60000 / –
मैन ऑफ द मैच – माधव प्रताप सिंह (मेरठ) 2100 / –
सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज – उवैस अहमद (मुरादाबाद) 5000 / –
सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज – माधव प्रताप सिंह (मेरठ) 5000 / –
मैन ऑफ द टूर्नामेंट – शिवम बंसल (मेरठ) 10000 / –

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com