Friday - 27 January 2023 - 9:10 PM

जेडीयू का मोदी सरकार में शामिल ना होना एनडीए में रार की शुरुआत है ?

पॉलिटिकल डेस्क।

नरेद्र मोदी ने गुरुवार को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। साथ ही मोदी सरकार में शामिल राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित शाह समेत अन्य मंत्रियों ने भी मंत्री पद के लिए शपथ ली। इस दौरान सबसे चौंकाने वाली खबर यह रही कि मोदी सरकार में जेडीयू ने शामिल होने से मना कर दिया।

जेडीयू प्रमुख नितीश कुमार ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके साथ शपथ लेने वाले मंत्रियों में उनकी पार्टी का कोई सदस्य शामिल नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से मोदी मंत्रिमंडल में सांकेतिक भागीदारी के लिए प्रस्ताव आया था, लेकिन उनकी पार्टी की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे पर किसी तरह की कोई नाराजगी नही है। पार्टी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी लेकिन वे पूरी तरह से सरकार के साथ हैं।

यह भी पढ़ें: Modi Oath Ceremony LIVE : देश में फिर मोदी राज, ली पीएम पद की शपथ

बता दें कि मोदी सरकार में जेडीयू के आलावा अपना दल भी शामिल नहीं हुआ है। सूत्रों की माने तो जेडीयू मोदी मंत्रिमंडल में कम से कम 2 से 3 सदस्य चाहती थी, लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं थी। बीजेपी ने केवल एक कैबिनेट मंत्री जेडीयू को ऑफर किया था। वहीं, अपना दल की अनुप्रिया पटेल को फोन नहीं किया गया।

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीट में से 17-17 पर जद (यू) और भाजपा तथा 6 सीट पर लोक जनशक्ति पाटी मिलकर लड़ी थी। इस चुनाव में भाजपा 17, जद (यू) 16 और लोजपा 6 सीट पर विजयी हुई थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com