Monday - 30 January 2023 - 11:31 AM

शिखर की जगह अब ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग, नंबर 4 बना बड़ा सवाल

 

इंग्‍लैंड में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के बीच टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर है। बाएं हाथ के अंगूठे में प्रैक्चर के वजह से शिखर धवन टीम से तीन हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं।

शिखर अब 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों में मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

गौरतलब है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे धवन तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोट खा बैठे थे। लेकिन उन्होंने दर्द की परवाह न करते हुए अपनी पारी जारी रखी और 109 गेंदों में 117 रनों की शानदार पारी खेली।

इसके बाद धवन चोट की वजह से फील्डिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्ड में गुजारे। नॉटिंघम में स्कैन के बाद यह पता चला कि धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में प्रैक्चर है। अब उनकी जगह केएल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। जो इस समय नंबर चार पर बैटिंग करते हैं।

हालांकि, अब भारतीय टीम के लिए नंबर की समस्‍या फिर से खड़ी हो जाएगी। माना जा रहा है कि विजय शंकर या दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिल सकता है और एमएस धोनी या केदार जादव में से किसी एक को नंबर चार के क्रम में उतारा जा सकता है।

बता दें कि शिखर धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन किया है। शिखर धवन ने 2015 के वर्ल्ड कप में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे, जिसमें उनके दो शतक शामिल रहे। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013-2017) में भी धवन का जोरदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 77.88 की औसत से तीन शतकों के साथ 701 रन बनाए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com