Saturday - 18 September 2021 - 1:13 PM

महंगाई की मार : LPG सिलेंडर के बाद अब इन चीजों के बढ़ेंगे दाम !

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश में महंगाई की मार से आम आदमी बेहाल है। आम-आदमी सबसे ज्यादा परेशान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से है। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों ने नया रिकॉर्ड बना चुकी जबकि गैस के दामों में बढ़ोत्तरी लगातार देखने को मिल रही है।

इसके अलावा पिछले छह महीनों में खाद्य तेलों की कीमत भी दोगुनी हो गई है। इसके अलावा दूध, एलपीजी सिलेंडर, दालों की बढ़ी क़ीमतों ने भी आम आदमी की कमर तोडक़र रख दी है।

अब जानकारी मिल रही है कि सीएनजी और पीएनजी (पाइप वाली रसोई गैस) के दाम भी बढऩे के आसार है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार इनके दाम अक्टूबर में 10-11 प्रतिशत तक बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें :   पेशावर के यूसुफ खान कैसे बने दिलीप कुमार 

यह भी पढ़ें : योगी की टेंशन बढ़ा सकती हैं ममता, जानिए कैसे

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में भी इस बात का अनुमान लगाया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार द्वारा निर्धारित गैस के दाम करीब 76 प्रतिशत बढऩे वाले हैं, जिसका असर सीएनजी और पीएनजी की कीमतों पर भी पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : BJP और शिवसेना की ‘दोस्ती’ पर उद्धव ठाकरे का दिलचस्प बयान 

यह भी पढ़ें : तनीषा ने चार साल पहले फ्रीज कराए एग्स, जानिए मदरहुड पर क्या है राय

बता दें कि सरकार गैस अधिशेष वाले देशों की दरों का इस्तेमाल करती है। इसके साथ ही प्राकृतिक गैस की कीमतों की सरकार हर छह महीने में समीक्षा करती है। बताया जा रही है कि अब अक्टूबर में इसकी समीक्षा करने के लिए सरकार एक बैठक कर सकती है।

ब्रोकरेज कंपनी की माने तो एक अक्टूबर, 2021 से 31 मार्च, 2022 तक एपीएम या प्रशासित दर बढ़कर 3.15 डॉलर प्रति इकाई (एमएमटीटीयू) हो जाएगी। यह अभी 1.79 डॉलर प्रति इकाई है।

इसके अलावा गहरे पानी वाले क्षेत्रों मसलन….रिलायंस इंडस्ट्रीज और बीपी पीएलसी के केजी-डी6 क्षेत्र से गैस की दर 7.4 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू हो जाएगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com