Monday - 1 June 2020 - 6:41 AM

इंडिया का मैच नहीं था लेकिन दर्शकों में क्रिकेट का प्रेम था भरमार

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भले ही भारत का मैच न हो लेकिन अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज का मुकाबला देखने को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में शुरुआती घंटों में दर्शका का टोटा था लेकिन चार से पांच बजे के बाद यहां पर क्रिकेट प्रेमियों का हूजूम बढ़ता नजर आया।

स्टेडियम में इंट्री को लेकर शुरू में थोड़ी परेशानी थी लेकिन बाद में लोगों ने जमकर मैच का लुत्फ उठाया और खेल भावना का परिचय देते हुये दोनो टीमों का मनोबल भी बढ़ाया। उधर अफगानिस्तान से कुछ क्रिकेट प्रेमी खास तौर नवाबी नगरी मैच देखने के लिए पहुंचते थे। पहले वन डे में करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस अटल इकाना स्टेडियम पर करीब पांच से आठ हजार भीड़ होने की बात कही जा रही है।

हालांकि गिने चुने दर्शक विभिन्न दीर्घाओं में विराजमान थे लेकिन मैच में लगने वाले हर चौके छक्के पर शोर मचाकर क्रिकेट के प्रति अपनी दीवानगी का अहसास कराते रहे। इस दौरान कई दर्शकों ने हाथ में तिरंगा और मित्र राष्ट्र अफगानिस्तान का झंडा बुलंद कर रखा था। वेस्टइंडीज का विकेट गिरते ही दर्शक भारत माता की जयकारा लगाते रहे। कुल मिलाकर वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी और राशिद खान की गेंदबाजी देखने के लिए खास तौर दर्शक यहां पर पहुंचे और दोनों टीमों की हौसलाफजाई की।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com