मोहसिन रजा अब खिलाड़ियों की आवाज को और करेंगे बुलंद

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व राज्य मंत्री एवं रणजी क्रिकेट खिलाड़ी रहे मोहसिन रजा ने इन दिनों यूपी क्रिकेट को लेकर काफी गम्भीर है। अभी हाल में उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पत्र लिखकर आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की चार रणजी टीम बनाने का आग्रह किया था।

इतना ही नहीं मोहसिन रजा लखनऊ में भी क्रिकेट में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। इसके लिए मोहसिन रजा ने खुद कहा है कि वो आने वाले टाइम में यूपी क्रिकेट के लिए कुछ करना चाहते हैं।

इसी के तहत बुधवार को उत्तर प्रदेश खेल कल्याण संघ की अहम बैठक हुई। इस बैठक में मोहसिन रजा भी मौजूद थे। हालांकि बैठक में क्रिकेट को लेकर चर्चा हुई लेकिन अहम फैसला ये हुआ कि बैठक में मोहसिन रजा को सर्वसम्मति से उत्तर प्रदेश खेल कल्याण संघ का अध्यक्ष चुना लिया गया है। अध्यक्ष चुने जाने पर मोहसिन रजा ने जुबिली पोस्ट को बताया कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी खिलाडिय़ों को हर तरह की सुविधा दी जाये। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि क्रिकेट के आलावा उनका फोकस अन्य खेलों पर भी है ताकि ओलम्पिक जैसे बड़े मंच यूपी अच्छा परफॉर्म करे। मोहसिन रजा ने कहा कि वो पहले भी खिलाडिय़ों के हक की बात करते थे और अब उनका पूरा फोकस यूपी के टैलेंड को बाहर लाना। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार इस समय खेलों के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में राष्टï्रीय खेल पटल और अच्छा परिणाम देखने को मिले।

वहीं सचिव के रूप में पूर्व इंटरनेशनल एथलीट शशि कला यादव को चुना गया। इसमें और भी लोगों को जगह दी गई है। इसके आलावा उपाध्यक्ष के तौर पर पूर्व क्रिकेटर मुकेश अग्रवाल को चुना गया है।

वहीं ज्वाइंट सेक्रेट्री पूर्व क्रिकेटर करण टंडन, हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील एडवोकेट मनीष कुमार त्रिपाठी होंगे। लीगल एडवाइजर, शिवम यादव राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी संस्था में सदस्य के रूप में कार्य करेंगे और हरीश पाल सिंह भी सदस्य होंगे।

वही मुसी रजा जी संस्था के कोषाध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे। उत्तर प्रदेश में खेलों का स्तर कैसे ऊंचा हो इस पर भी विस्तृत चर्चा हुई खिलाडय़िों का शोषण कैसे रोका जाए इस पर भी चर्चा हुई।

प्रदेश के खिलाडय़िों को मिलने वाली सभी सुविधाएं पारदर्शी ढंग से उन तक पहुंचे इस पर भी उत्तर प्रदेश खेल कल्याण संघ की नजर रहेगी। यह संस्था खिलाडय़िों को न्याय एवं उनके उत्थान के लिए काम करेगी।

खिलाड़ियों को कैसे बेहतर व्यवस्था दी जाए इस पर भी रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सुझाव देगी। उत्तर प्रदेश में खेलों का स्तर कैसे ऊंचा हो इस पर चर्चा हुई, खिलाड़ियों का शोषण कैसे रोका जाए इस पर भी निर्णय हुआ।

खिलाड़ियोंको मिलने वाली सभी सुविधाएं उन्हें पारदर्शी ढंग से उन तक पहुंचे इस पर भी खेल कल्याण संघ की नजर रहेगी। उत्तर प्रदेश खेल कल्याण संघखेल माफियाओं एवं भ्रष्टाचारियों को बेनकाब करेगी तथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी कराएगी यह संस्था विशेष रूप से दिव्यांग एवं प्रतिभावान आर्थिक रूप से कमजोर खिलाडय़िों को सहायता प्रदान कर उनके प्रतिभा को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com