Monday - 12 April 2021 - 1:07 AM

पाक नेशनल एसेंबली में इमरान ने जीता विश्वास मत, बच गई सरकार

जुबिली न्यूज़ डेस्क

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सीनेट चुनाव में उनकी पार्टी के एक अहम उम्मीदवार की हार के चलते विश्वास मत हासिल करने का कदम उठाना पड़ा है। इमरान खान ने आज नेशनल एसेंबली में विश्वास मत करवाया जिसमें वह जीत गए।

लगभग एक घंटे तक चली विश्वास मत की प्रक्रिया में इमरान के समर्थन में वोट 178 वोट पड़े जिसके बाद इमरान की कुर्सी पर रहा खतरा फिलहाल टल गया। इमरान पाकिस्तान के इतिहास में दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो नेशनल एसेंबली में अपनी इच्छा से विश्वास मत का सामना किया। इससे पहले नवाज शरीफ ने 1993 में स्वेच्छा से विश्वास मत का सामना किया था।

ये भी पढ़े:IND VS ENG : घूमती गेंदों का ‘अक्षर’ पढ़ने में अंग्रेज रहे नाकाम

ये भी पढ़े: अब दिल्ली का भी होगा अपना एजुकेशन बोर्ड

पाकिस्तान में सीनेट चुनाव में वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख की हार के कारण इमरान सरकार को असेंबली में विशेष सत्र में विश्वास मत प्रस्ताव पेश करना पड़ा। इमरान को विश्वास मत हासिल करने के लिए 172 वोटों की जरुरत थी।

ये भी पढ़े:तो इस आईएएस ने खुद की पोस्टिंग के लिए किया था बड़ा खेल

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री स्व-सहायता समूहों को वितरित करेंगे दो सौ करोड़ का कर्ज

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के अनुसार नेशनल असेंबली के अध्यक्ष ने परिणाम की घोषणा करते हुए कहा कि आठ साल पहले प्रधानमंत्री इमरान 176 वोट हासिल करने के साथ प्रधानमंत्री चुने गए थे।

उन्होंने कहा आज उन्हें 178 वोट हासिल किए हैं। खान के समर्थन में उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 155 सांसदों ने समर्थन दिया।

जबकि एमक्यूएम-पी के पांच सांसदो, बलूचिस्तान आवामी पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कुवैद के पांच-पांच, ग्रांड डेमोक्रेटिक अलायंस से तीन, अवामी मुस्लिम लीग और जम्हूरी वतन पार्टी के एक-एक सदस्य ने प्रधानमंत्री को अपना वोट दिया।

इसके अलावा इमरान के समर्थन में निर्दलीय उम्मीदवार अस्लम भोटानी ने अपना वोट डाला। विश्वास मत हासिल करने के बाद सदन को संबोधित करते हुए इमरान ने अपने पक्ष में वोट डालने वाले सभी सहयोगियों और सांसदों को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़े:किसान आंदोलन के 100 दिन : सड़क पर उतरे किसान

ये भी पढ़े: महिलाओं के लिए ऐसा क्या करने जा रही है नेपाल सरकार कि सड़क पर उतर गए लोग

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com