Saturday - 23 November 2019 - 6:28 AM

IISE SKOOL-X-PLORE : ‘लव संसद’ ने किया लोटपोट

लखनऊ। ‘लव संसद’ में ‘प्रधानमंत्री प्रीतम प्रोत्साहन योजना’ और ‘प्रधानमंत्री माशूका योजना’ की घोषणा होते ही चारों ओर हंसी के फव्वारे छूट पड़े। इस संसद में ‘कपल्स एवरी-डे मील स्कीम’ चलाने का भी निश्चय किया गया। यह नजारा था कॉमेडियन अभय कुमार शर्मा की ‘लाफ्टर नाइट’ का।

इस कार्यक्रम का आयोजन आईआईएसई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से ‘स्कूल एक्सप्लोर’ कार्यक्रम के तहत शनिवार शाम कॉलेज कैम्पस में किया गया।

‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के प्रतिभागी रह चुके कॉमेडियन अभय कुमार शर्मा की लाफ्टर नाइट में तमाम शिक्षक और छात्र जमकर ठहाके लगाते दिखे।

दिव्यांग अभय आंखों से देखने में भले ही समर्थ नहीं हैं लेकिन नेताओं की आवाज में की गई उनकी मिमिक्री ने सभी का दिल जीत लिया। अभय ने बेहद चुटीले अंदाज में अलग-अलग नेताओं की हूबहू आवाज में ‘लव की संसद’ का नजारा दर्शकों के सामने पेश किया।

कपल्स एवरी-डे मील स्कीम की घोषणा

अभय की इस प्यार की संसद में भाग लेने सबसे पहले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पहुंचे। अभय ने जैसे ही मनमोहन की आवाज की मिमिक्री करते हुए ‘चांद सी महबूबा हो मेरी कब…’ गाना शुरू किया तो दर्शक हंसी से लोटपोट होने लगे।

उन्होंने कहा, ‘प्रेम के बगैर जीवन अधूरा है लेकिन हमें प्रेमी-प्रेमिकाओं को कुपोषण से भी बचाना है। इसलिए यह संसद कपल्स एवरी-डे मील स्कीम चलाने की योजना पर काम कर रही है।’ इसके बाद बारी आई बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मिमिक्री की।

अभय ने नीतीश की आवाज में कहा, ‘जब हमें खैनी मांगने में संकोच नहीं है तो प्यार के लिए गुलाब का फूल मांगने में क्या बुराई है।’ बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव की आवाज में अभय ने बाबा रामदेव का जिक्र करते हुए कहा, ‘रामदेव ने तो रामलीला में कूदासन कर दिया। आखिर यह कौन सा प्रेम है।’

लैला के मजनू अभूतपूर्व… कभी हम भूतपूर्व तो कभी तुम भूतपूर्व

अभय की इस ‘लव संसद’ में पूर्व सपा नेता अमर सिंह भी पहुंचे। अभय ने अमर सिंह की आवाज निकालते हुए कहा, ‘लैला के मजनू हैं सभी अभूतपूर्व, कभी हम भूतपूर्व तो कभी तुम भूतपूर्व।’

प्यार की इस पार्लियामेंट में प्रेमी-प्रेमिकाओं का कनेक्शन राफेल विमान से भी जुड़ गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मिमिक्री करते हुए अभय ने कहा, ‘हम प्यार में दूरी नहीं पनपने देंगे और प्रेमी-प्रेमिकाओं को राफेल के माध्यम से मिलवाएंगे। प्रेम की संस्था और माशूकाओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।’

अभय ने अपनी इस जबरदस्त परफॉर्मेंस को वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की मिमिक्री करते हुए आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा, ‘हमारे समय में आशिक-माशूकाओं’ के चक्कर में कोई नहीं पड़ता था। निश्चित तौर पर यह नौजवान सांसद इस तरह की लव संसद आयोजित करके देश को बिगाड़ देंगे।’

प्रीतम प्रोत्साहन और माशूका मदद योजना

इस ‘लव संसद’ में सबसे ज्यादा ठहाके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री पर लगे। अभय ने बेहद शानदार तरीके से ‘मोदी-मोदी’ के नारे को लिप्सिंग के सहारे पेश किया। उन्होंने पीएम की आवाज में कहा, ‘आजादी के पहले क्विट इंडिया मूवमेंट, आजादी के बाद फिट इंडिया मूवमेंट लेकिन जल्द ही मीट इंडिया मूवमेंट योजना चलाई जाएगी। सरकार जल्द ही दो अन्य योजनाएं लाएगी। इसमें पहली योजना ‘प्रीतम प्रोत्साहन स्कीम’ है जिसके तहत प्यार करने वाले हर युवक तो 500 रुपए की मदद मिलेगी। यही नहीं ‘माशूका मदद योजना’ के माध्यम से युवतियों को हर महीने एक हजार रुपए की मदद दी जाएगा।’ यह सब सुनकर दर्शक पेट पकडक़र हंसते नजर आए।

सीएमडी ने किया सम्मानित

हंसी की इन फुलझडिय़ों के बाद आईआईएसई की सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी ने कॉमेडियन अभय कुमार शर्मा को सम्मानित किया। इस मौके पर डायरेक्टर अरुण शुक्ला और तमाम शिक्षक गण मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में शिक्षक अविष्कार ने बेहद सुरीले अंदाज में गज़ल पेश की। छात्र वंश वर्धन और नितिन अवस्थी ने भी अपनी मिमिक्री से लोगों का खूब मनोरंजन किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com