Wednesday - 2 December 2020 - 5:27 PM

फेस्टिव सीजन पर ई-कॉमर्स कंपनियां कैसे हुई मालामाल!

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन में बीते चार दिनों में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ने करीब 3.5 अरब डॉलर यानी 26,000 करोड़ रुपये की बिक्री की है। आज फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल का आखिरी दिन है।

ऐमजॉन का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 23 अक्टूबर तक चलेगा। इंडस्ट्रियल कंसल्टेंट्स Forrester Research and RedSeer के मुताबिक 15- 22 अक्टूबर के बीच ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट अपने प्लैटफॉर्म के जरिए करीब 4.7 अरब डॉलर की बिक्री करेगी।

ये भी पढ़े: क्यों फरार चल रहे हैं यूपी में तैनात DIG और SP रैंक के दो अधिकारी

ये भी पढ़े: कोरोना की सटीक भविष्यवाणी करने वाली ज्योतिषी का नया खुलासा, कहा-अगले…

ये भी पढ़े: BIGG BOSS 14: गर्लफ्रेंड को लेकर सिद्धार्थ शुक्ला ने क्या कहा?

ये भी पढ़े: लालू यादव की राजनीति से अलग क्या अपनी सियासी लकीर खींच रहे हैं तेजस्वी

ऐमजॉन इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने अपने बयान में कहा कि इस साल हमारे फ्लैटफॉर्म पर करीब 1100 नए प्रॉडक्ट लॉन्च किए गए हैं। कंज्यूमर फेसिंग ब्रैंड जैसे Samsung, Apple, Xiaomi, OnePlus, Asus, Lenovo, HP, LG, Whirlpool और Bajaj Appliances जैसे ब्रैंड की सेल में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

फ्लिपकार्ट के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि उनके प्लैटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदने वाले आधे से ज्यादा ग्राहक वर्क फॉर होम सेगमेंट से आते हैं। इन ग्राहकों के कारण बड़ी स्क्रीन टीवी, लैपटॉप, आईटी एक्ससरीज की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 1.4 गुना ज्यादा रही।

बता दें कि साल 2018 में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट की बिक्री 2.1 अरब डॉलर, 2019 में 2.7 अरब डॉलर और 2020 में 3.5 अरब डॉलर रही है। वित्त वर्ष में कोरोना महामारी के बीच ऑनलाइन बिक्री में काफी उछाल आया है।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान में भूचाल, पुलिस ने सेना के खिलाफ खोला मोर्चा

ये भी पढ़े: बिहार चुनाव: बीजेपी के ‘राम कार्ड’ के बाद चिराग ने खेला ‘सीता कार्ड’   

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com