Saturday - 28 January 2023 - 11:10 PM

मुंबई में अजान के समय लाउडस्पीकर पर चली हनुमान चालीसा

जुबिली न्यूज डेस्क

मुंबई में मनसे प्रमुख राज ठाकरे की अपील का असर होता दिखने लगा है। खबर है कि आज सुबह मुंबई के एक इलाके में नमाज के वक्त लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाया गया।

कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने आरोप लगाया था कि अस्पताल और स्कूल के नाम पर हिंदू त्योहारों पर साइलेंस जोन के जरिए पाबंदियां लगा दी जाती हैं, लेकिन मस्जिदों को ऐसी पाबंदियों से छूट है।

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, मुंबई के चारकोप इलाके में बुधवार सुबह 5 बजे की नमाज के समय मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाया।

हनुमान चालीसा लाउडस्पीकर पर एक आवासीय भवन की छत से चलाई गई थी। दरअसल मंगलवार को राज ठाकरे ने लोगों से हनुमान चालीसा चलाने का आह्वान किया था।

यह भी पढ़ें :  … तो क्या दिल्ली के चार मन्दिरों पर बुल्डोजर चलाने वाली है सरकार

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कहा- अपने पति को कोई भारतीय महिला शेयर नहीं कर सकती

यह भी पढ़ें : ध्वनि प्रदूषण के बहाने इस राज्य में भाजपा ने लाउडस्पीकर के खिलाफ खोला मोर्चा

राज ठाकरे ने कहा था, ‘ मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि बुधवार यानी 4 मई को अगर आपको लाउडस्पीकर पर अजान सुनाई दे तो उन जगहों पर आप लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएं। इन लोगों को तभी लाउडस्पीकर से होने वाली परेशानियों का एहसास होगा।’

ठाकरे ने कहा था, ‘मैं हिंदुओं से अपील करता हूं कि उन्हें हनुमान चालीसा सुनाएं।’

मनसे प्रमुख ने आगे कहा, मुंबई के सभी स्थानीय मंडलों और सर्तक नागरिकों को इसके खिलाफ एक हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करनी चाहिए। इसके साथ ही हस्ताक्षरों के साथ प्रतिदिन अपील लैटर स्थानीय पुलिस स्टेशन में जमा करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, कोई भी सुने की मस्जिदों में लाउडस्पीकर चल रहा है, तो नागरिकों को 100 डायल करना चाहिए और इसकी शिकायत भी दर्ज कराना चाहिए। लोगों को प्रतिदिन शिकायतें करना चाहिए।

इसके साथ ही ठाकरे ने यह भी कहा कि यह धार्मिक नहीं सामाजिक मुद्दा है। उन्होंने कहा, मैं उन मस्जिदों के फैसले का तहे दिल से स्वागत करता हूं, जिन्होंने लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  क्या येदियुरप्पा की तरह बसवराज बोम्मई की भी होगी विदाई?

यह भी पढ़ें :  ‘हिंदी देश की राष्ट्रभाषा नहीं, थोपेंगे तो मनमुटाव बढ़ेगा’

यह भी पढ़ें : इस सोशल मीडिया कंपनी ने 18 लाख से अधिक भारतीय खातों पर लगाया प्रतिबंध

ठाकरे ने हिंदुओं को भी आदेश दिया कि लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद करने वाली मस्जिदों को परेशान नहीं किया जाए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com