Sunday - 29 January 2023 - 4:35 AM

यूरोप के मानक पर रीडिजाइन होंगी दिल्ली की चार सड़कें

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने राजधानी की चार सड़कों को यूरोपीय मानक के हिसाब से रीडिजाइन करने का फैसला किया है. सरकार ने इस काम के लिए 64 करोड़ 74 लाख रुपये की मंजूरी भी दे दी है.

दिल्ली सरकार ने अरविंदो मार्ग, लोधी रोड, नेल्सन मंडेला रोड और जगतपुरी से कड़ककड़डूमा की तरफ जाने वाली सड़क को चुना है. दिल्ली की चार सड़कों की स्ट्रीटस्केपिंग का काम लोक निर्माण विभाग करेगा.

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक़ केजरीवाल सरकार की मंजूरी के बाद इन सड़कों की स्ट्रीटस्केपिंग और सौंदर्यीकरण का काम शुरू कर दिया जायेगा. सरकार ने जो प्रोजेक्ट तैयार किया है उसमें लोधी रोड पर 600 मीटर, अरविंदो मार्ग पर 810 मीटर, नेल्सन मंडेला रोड पर एक किलोमीटर और जगतपुरी कड़ककड़डूमा रोड की 800 मीटर सड़क का रीडिजाइन किया जायेगा.

दिल्ली सरकार ने टीकरी बार्डर के पास रोहतक रोड के 675 मित्र के हिस्से, उत्तर पूर्वी दिल्ली में वजीराबाद रोड के 550 मीटर के हिस्से को भी इस प्रोजेक्ट के तहत मंजूरी दी है. सरकार का मकसद सड़कों को इस तरह से रीडिजाइन करना है कि दिल्ली की 540 किलोमीटर सड़कों पर भीड़ को नियंत्रित किया जा सके.

यह भी पढ़ें : कैंसर पीड़ित बेटे की शादी के बाद बहू के मायके से कर रहे थे उगाही

यह भी पढ़ें : मनपसंद लड़के से शादी के लिए लड़की ने उठाया ऐसा कदम जो उसे जेल ले गया

यह भी पढ़ें : समाजवादी पार्टी के हुए मयंक जोशी

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने किया दावा, सरकार बनाकर हम फिर चलाएंगे बुल्डोजर

यह भी पढ़ें : तेजस्वी यादव के इस रूप पर फ़िदा हो गई विधानसभा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बम घरों पर गिरें कि सरहद पर, रूह-ए-तामीर ज़ख़्म खाती है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com