Saturday - 28 January 2023 - 3:00 PM

एविएशन घोटाला : पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ईडी के समक्ष पेश हुए

न्यूज़ डेस्क।

पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल एयर इंडिया के फायदे वाले मार्गो पर सीट-शेयरिंग में हुई अनियमतिता की जांच के मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। यह पहली बार है जब पटेल इस मामले के संबंध में वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश हुए हैं।

पटेल दक्षिण दिल्ली के खान मार्केट इलाके में स्थित ईडी मुख्यालय में दिखाई दिए। पूर्व मंत्री ने छह जून को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे और पूर्व तय कार्यक्रमों का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए अगली तारीख मांगी थी। इस मामले में कथित तौर पर कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार शामिल हैं।

ईडी ने पहले ही एयर इंडिया के कई अधिकारियों से पूछताछ की है और तत्कालीन नागरिक उड्डयन सचिव और अन्य लोगों के बयानों को दर्ज किया है, जो प्रक्रिया और समझौतों को अंतिम रूप देने में शामिल रहे हैं।

एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस के विलय के समय संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे पटेल ने किसी भी तरह का गलत काम से इनकार किया है। तलवार को जनवरी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत में प्रत्यर्पित किया गया था, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है।

ईडी एयर इंडिया-इंडियन एयरलाइंस विलय, बोइंग और एयरबस से 70,000 करोड़ रुपये में 111 विमानों की खरीद, निजी विमानों के लिए फायदा पहुंचाने वाले मार्गो को आवंटित करने और विदेशी निवेश से प्रशिक्षण संस्थानों को खोलने के मामले की जांच कर रहा है। ईडी यह भी जांच कर रहा है कि तलवार के खाते में आए धन को कैसे सरकारी कर्मचारियों को ट्रांसफर किया गया, जिसमें नागरिक उड्डयन के कर्मचारी भी शामिल हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com