Monday - 27 September 2021 - 12:38 AM

पीएम संग बैठक से पहले फारूक ने महबूबा के बयान से किया किनारा

जुबिली न्यूज डेस्क

जम्मू और कश्मीर को लेकर थोड़ी देर में शुरु होने वाली अहम बैठक से पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि महबूबा मुफ्ती द्वारा पाकिस्तान को लेकर दिया गया बयान निजी है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा था कि केंद्र सरकार दोहा जाकर तालिबान से बात कर सकती है तो जम्मू-कश्मीर में सभी से बात करे और पाकिस्तान से भी बात करे।

फारूक अब्दुल्ला ने ‘आज तक ‘ से बातचीत में कहा कि हम लोग अपने मुद्दों पर बात करेंगे और उम्मीद करेंगे कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री हमें आराम से सुनें और ऐसा नतीजा निकालें जिससे राज्य में अमन कायम हो और लोग ख़ुशहाली से रह सकें। उन्होंने कहा कि अपनी बातों को प्रधानमंत्री के सामने रखा जाएगा।

महबूबा मुफ्ती के मुद्दे पर अब्दुल्ला ने कहा, “मैं कुछ नहीं कह सकता, उनका अपना एजेंडा है, मेरा अपना एजेंडा है।” अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी और महबूबा की पार्टियां अलग-अलग हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बातचीत का यह कदम अच्छा है और बातचीत से मसलों को हल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तनाव को दूर किया जाना चाहिए।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं पाकिस्तान की बात नहीं करना चाहता। मुझे अपने वतन से बात करनी है, वतन के प्रधानमंत्री से बात करनी है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानंत्री का यह कदम देर आयद-दुरुस्त आयद वाला है।

यह भी पढ़ें : …तो अब दिल्ली भाजपा में भी सब ठीक नहीं है?

यह भी पढ़ें : मुंबई में पेट्रोल 104 रुपये तो चेन्नई में 99 रुपये के करीब

यह भी पढ़ें :  कोरोना टीकाकरण में भी शिवराज सरकार ने पेश की मिसाल 

प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस बैठक में राज्य के तमाम राजनीतिक दल शामिल होंगे। मरकजी हुकूमत ने जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग राजनीतिक दलों के 14 नेताओं को बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया है। बैठक दिन में 3 बजे प्रधानमंत्री के नई दिल्ली में स्थित आवास पर होगी।

ये रहेंगे बैठक में शामिल

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेन्स के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, नेशनल कॉन्फ्रेन्स के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, पीडीपी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आजाद, कांग्रेस नेता तारा चंद, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता और निर्मल सिंह, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, पीपल्स कॉन्फ्रेन्स के अध्यक्ष सज्जाद लोन और नेता मुजफ्फर हुसैन बेग, जम्मू और कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, वरिष्ठ सीपीएम नेता यूसुफ तारीगामी, जम्मू और कश्मीर पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष भीम सिंह मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : महबूबा के खिलाफ सड़क पर उतरे लोगों ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  WTC Final IND vs NZ : बल्लेबाजों की नाकामी पड़ी भारत पर भारी, न्यूजीलैंड TEST चैंपियन

वहीं दूसरी ओर से प्रधानमंत्री, गृह मंत्री के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू और कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com