Thursday - 30 May 2024 - 2:00 PM

जया शेट्टी मर्डर केस में डॉन छोटा राजन दोषी करार, उम्र कैद की सजा

जुबिली न्यूज डेस्क 

मुंबई से एक बड़ी खबर सामने आई आई है. मुंबई की एक अदालत ने गुरुवार को गैंगस्टर छोटा राजन को 2001 में होटल व्यवसायी जया शेट्टी की हत्या के लिए दोषी ठहराया है. महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामलों के विशेष न्यायाधीश ए.एम. पाटिल ने राजन को दोषी ठहराया है. डॉन छोटा राजन को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है.

क्या है पूरा मामला?

जया शेट्टी मध्य मुंबई के गामदेवी में गोल्डन क्राउन होटल की मालकिन थीं. उन्हें छोटा राजन गिरोह से जबरन वसूली के लिए कॉल आ रहे थे. 4 मई, 2001 को गिरोह के दो कथित सदस्यों ने उनके होटल के अंदर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. धमकियों के कारण महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें सुरक्षा कवर प्रदान किया था. हालांकि, हत्या से दो महीने पहले उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी.

कौन है छोटा राजन?

छोटा राजन वर्तमान में जेल में बंद है. उसे पहली बार बाली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था, और 2015 में उसे भारत लाया गया था. वर्तमान में वह तिहाड़ की जेल नंबर 2 में बंद है, जिसे उच्च सुरक्षा वाला सेल भी माना जाता है. कभी दाऊद का करीबी सहयोगी माना जाने वाला छोटा राजन ने 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के बाद दाऊद से नाता तोड़ लिया था. इस दरार के कारण दोनों गुटों के बीच लगातार हिंसक झड़पें हुईं. सालों तक कानूनी एजेंसियों के चंगुल से भागने के बाद, 2015 में आखिरकार छोटा राजन को हिरासत में लिया गया. उसकी गिरफ्तारी एक ऐसे व्हाट्सएप कॉल के बाद हुई, जिसमें अनजाने में उसकी लोकेशन का पता चल गया था.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com