Saturday - 26 September 2020 - 12:59 PM

लखनऊ महोत्सव में दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा नि:शुल्क प्रवेश

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। रमाबाई आंबेडकर रैली स्थल पर लगने वाले लखनऊ महोत्सव में दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों का प्रवेश नि:शुल्क होगा। साथ ही एंट्री गेट पर दिव्यांग और चलने- फिरने में परेशानी झेल रहे वरिष्ठ नागरिकों को सैर कराने के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था भी रहेगी।

महोत्सव यूपी दिवस के साथ 16 से 24 जनवरी तक आयोजित होगा। यह जानकारी जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दी। डीएम ने बताया कि आयोजन की तैयारियां 15 दिसंबर से जोर पकड़ने लगेंगी। एलडीए व नगर निगम के अधिकारियों को रैली स्थल का समतलीकरण कार्य पूरा कर मैदान से घास पतवार हटाने का काम 15 दिसंबर से पहले पूरा कराने को निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़े: साहित्यकारों का उन्नाव अब बना रेपिस्टों का पनाहगार

ये भी पढ़े: उन्नाव का नाम बदलने की क्यों हो रही मांग

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिल्प मेला, फूड कोर्ट, फन जोन बनाने वाले पंडालों व हैंगर का निर्माण तय समय पर पूरा कराया जा सके। उन्होंने बताया कि लोगों को इस बार अतिक्रमण व अवैध वाहन स्टैंडों के कारण जाम से नहीं जूझना पड़ेगा।

सभी प्रवेश द्वार के पास रैली स्थल के प्रशासनिक परिसर सहित अंबेडकर विवि साइड के खाली मैदान में दो पहिया व तीन पहिया वाहनों की पार्किंग की अलग- अलग व्यवस्था होगी।

ये भी पढ़े: ‘सरकार ने नहीं दी राहत तो बंद कर देंगे VODAFONE -IDEA’

महोत्सव स्थल के सभी चारों प्रवेश द्वार के 100 मीटर क्षेत्र को नो पार्किंग व अतिक्रमण मुक्त जोन के तौर पर चिह्नित किया जाएगा। महोत्सव स्थल पर किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने को दो आकस्मिक गेट बनाने के साथ ही जेसीबी भी तैनात रखी जाएगी।

महोत्सव स्थल पर इस बार पुलिस के साथ निजी सुरक्षा एजेंसियों के गार्ड भी तैनात रहेंगे। ये सुरक्षाकर्मी महिलाओं से छेड़खानी करने वाले व सामान चुराने वालों पर नजर रखेंगे।

महोत्सव स्थल की निगरानी ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे और मोबाइल वीडियो कैमरे से की जाएगी। कंट्रोल रूम में मौजूद पुलिस अधिकारियों के साथ सामंजस्य बना कर किसी भी तरह की गड़बड़ी पर तुरंत कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़े: ना तारीख ना सुनवाई, इन देशों में सीधे दी जाती है सजा…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com