Tuesday - 4 August 2020 - 10:39 PM

कोरोना हारेगा और जीतेगा भारत : 9 मिनट में एकजुट दिखा पूरा देश

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। रविवार की रात ठीक नौ बजे पूरा देश एकजुट दिखा। दरअसल कोरोना वायरस को हराने के लिए पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील की थी और कहा था कि रविवार को देश के लोग 9 बजे से लेकर 9 मिनट तक दिया जलाए। इसके बाद पूरा देश पीएम को इस बात को मानते हुए कोरोना के खिलाफ एक साथ एकजुट होकर घरों की बत्ती को बंद कर दीपक, टॉर्च की रोशनी, मोबाइल की फ्लैश लाइट और मोमबत्ती जलाकर एकता की अनोखी मिसाल पेश की है।

इस बीच, खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस मौके पर दीया जलाकर देश के लोगों के साथ इस दीप प्रज्वलन में हिस्सा बने। पीएम मोदी ने दीये जलाने के बाद कुछ तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा- शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा । शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते ॥

दूसरी ओर देश के हर जिले से लेकर गांव तक लोग बत्ती बंद कर दीए जलाकर एकजुटता का परिचय दिए। यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी दीए जलाए।

भारत की एकता का अनोखा नजारा शायद ही इससे पहले देखने को मिला होगा। हर एक घरों से जगमगाता दीपक, टॉर्च की रोशनी, मोबाइल की फ्लैश लाइट और मोमबत्ती की जगमगाती रोशनी एक-एक कोरोना फाइटर का एहसास करा रही है।

पीएम की अपील पर जहां एक ओर आम नागरिक एक जुट दिखे तो दूसरी ओर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने पीएम की अपील का समर्थन करते दिखे।

शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद व मौलाना खालिद रशीद फरंगी अपनी छत पर मोबाइल की फ्लैश लाइट व कैंडल जलाकर भाई चारे का संदेश दिया है। हालांकि कुछ इलाकों में आतिशबाजी हुई।

नौ मिनट इस अनोखे प्रयोग से पूरा देश में दीपावली जैसा माहौल नजर आ रहा था।

हर छत, बालकनी, और घरों का दरवाजा रात 9 बजे जगमगा रहा था। कुल नौ मिनट में दीपावाली से भी ज्यादा खूबसूरत नजारा देखने को मिला। इतना ही नहीं हर धर्म सम्प्रदाय और जाति के लोगों ने मिलकर दीए जलाए।

यही कारण है कि हर एक रोशनी एक कोरोना वारियर्स की तरह जगमगाता नजर आ रहा है।

https://twitter.com/RamJaat06770198/status/1246853308028825600

देश की जनता ने संदेश दिया है कि पूरा देश कोरोना के खिलाफ एकजुट है और 21 दिन के लॉकडाउन को भी जनता मान रही है।

पूरे विश्व में कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है लेकिन भारत कोरोना वायरस को हराने के लिए बेहतर लड़ाई के साथ इस जंग को लड़ रहा है। इस लड़ाई में देश के हर राज्य के लोग आगे बढक़र लड़ रहे हैं।

सबसे रोचक बात यह रही कि जो लोगों ने आटे का दीपक बनाकर जलाया। देश के प्रत्येक नागिरकों ने अपने तरीके से पीएम की अपील का समर्थन किया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com