Wednesday - 18 May 2022 - 9:56 AM

पंजाब में चन्नी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी पर ही भरोसा जताया है. कांग्रेस चन्नी के चेहरे पर ही यह चुनाव लड़ने जा रही है. पिछले काफी समय से कांग्रेस आलाकमान पर नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी दोनों ही यह दबाव बना रहे थे की पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करे.

दरअसल पंजाब चुनाव में सिद्धू मुख्यमंत्री का चेहरा बनना चाह रहे थे. कांग्रेस आलाकमान ने दोनों से ही यह स्पष्ट कर दिया था कि पार्टी पंजाब के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच इन्टरनल सर्वे कराकर यह पता करेगी कि कार्यकर्ता किसे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. कार्यकर्ताओं का बहुमत जिसके साथ होगा वही मुख्यमंत्री का चेहरा होगा. कार्यकर्ता जिसे चुनेंगे उसे चन्नी और सिद्धू दोनों को ही सपोर्ट करना होगा.

कांग्रेस के इस सर्वे में चन्नी ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में उभरकर सामने आये. कार्यकर्ताओं ने कहा कि चन्नी अकेले ऐसे उम्मीदवार हैं जो कैप्टन अमरिंदर सिंह, बीजेपी और आम आदमी पार्टी तीनों का मुकाबला कर सकते हैं. कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कई दौर की बातचीत के बाद जालंधर में एक वर्चुअल रैली को दिए संबोधन के दौरान चन्नी को ही मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर घोषित कर दिया.

राहुल गांधी की इस घोषणा के फ़ौरन बाद चन्नी और सिद्धू गले मिले और कहा कि पार्टी को जिताएंगे, हमारे बीच कोई झगड़ा नहीं है. पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा. सिद्धू ने घोषणा की है कि चन्नी के नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ेगी और हम पंजाब में 10 मार्च को फिर से पार्टी को जिताएंगे.

यह भी पढ़ें : शुक्रवार से सड़कों पर नज़र आएगा चुनाव प्रचार, इस प्रतिबन्ध के साथ मिली छूट

यह भी पढ़ें : आज से टाटा का हुआ एयर इंडिया

यह भी पढ़ें : ओवरटेक कर रोकी बस और ड्राइवर पर बरसा दीं गोलियां

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पॉलिटीशियन और लीडर का फर्क जानिये तब दीजिये वोट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com