Saturday - 1 October 2022 - 11:27 AM

…तो फिर अखिलेश यादव यहां से लड़ेंगे विधान सभा चुनाव

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक मतदान होना है। ऐसे में यहां पर सियासी पारा लगातार बढ़ रहा है। बीजेपी से लेकर सपा ने अपनी-अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है और चुनावी दंगल में कौन मारेगा बाजी ये तो आने वाला वक्त बतायेंगा लेकिन नेताओं का पाला बदलने का खेल भी तेज होता नजर आ रहा है।

दूसरी ओर यूपी विधान सभा चुनाव में इस बार कई बड़े चेहरे मैदान में उतर सकते हैं। बीजेपी की तरफ से योगी गोरखपुर से विधान सभा चुनाव में ताल ठोंकते हुए नजर आयेंगे।

अब अखिलेश यादव को लेकर भी बड़ी खबर आ रही है। जानकारी मिल रही है कि अखिलेश यादव भी इस बार विधान सभा चुनाव में अपना भाग्य अजमा सकते हैं। देश की जानी-मानी न्यूज एजेंसी ये खबर दी है कि को पार्टी के सूत्रों से जानकारी मिली है कि समाजवादी पार्टी प्रमुख और आजमगढ़ (यूपी) से सांसद अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 लड़ेंगे। अगर ऐसा होता है तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 

अखिलेश यादव पर एक नज़र

  •  अखिलेश यादव वर्तमान में आजमगढ़ सीट से सासंद हैं
  • अखिलेश यादव साल 2000 में पहली बार कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे
  •  2004 और 2009 के आम चुनावों में भी उन्होंने कन्नौज से जीत हासिल की थी
  • साल 2012 में अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री बने थे
  • जिसके बाद उन्हें कन्नौज लोकसभा सीट से इस्तीफा देना पड़ा था
  • इसके बाद वह विधानसभा के सदस्य बने थे

यह भी पढ़ें :  ट्रेनों का TIME आज से बदल रहा है, यात्रा से पहले यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें :  चीन ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह क्या है?

बता दे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव को लेकर मीडिया में खबर आ चुकी है लेकिन उस समय राजेन्द्र चौधरी ने इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि अखिलेश यादव इस बार चुनव लड़ेंगे या नहीं, यह पार्टी अभी तय करेगी। उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ा था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com