Thursday - 11 January 2024 - 10:45 PM

कांग्रेस ने बेरोजगारों से इसलिए कहा मिस्ड कॉल दें

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर जारी सियासत अभी थमा नहीं कि कांग्रेस ने एनआरयू की मांग कर डाली।

राष्ट्रीय कांग्रेस की युवा शाखा यूथ कांग्रेस ने सरकार से बेरोजगारों के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलयड (NRU) की मांग की। उन्होंने लोगों से 8151994411 नंबर पर मिस्ड कॉल करने को कहा है।

ये भी पढ़े: तो पाकिस्तान के भरोसे दिल्ली चुनाव जीतेगी भाजपा !

आर्थिक मंदी के साथ बढ़ती बेकारी पर सरकार की घेरेबंदी के लिए पार्टी ने अपनी युवा इकाई को देश में एनआरयू लाने की आवाज बुलंद करने का जिम्मा सौंपा है। पार्टी मुख्यालय में गुरुवार को युवा कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर लाने की मांग का अभियान शुरू किया गया।

ये भी पढ़े: PAK और बांग्लादेश के घुसपैठियों को बाहर फेंको: राज ठाकरे

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास वी और प्रवक्ता अंबरीश पांडेय ने प्रभारी सचिव कृष्णा अलावरु ने एनआरयू की मांग के सरकार की घेरेबंदी का यह अभियान शुरू किया है। एनआरयू अभियान के लिए युवा कांग्रेस ने एक टोल-फ्री मोबाइल नंबर भी जारी किया जिस पर शिक्षित बेरोजगार युवाओं, कुशल और अकुशल कामगारों से मिस कॉल करने को कहा जाएगा।

अंबरीश पांडेय ने कहा कि मिस कॉल में आने वाले सभी बेरोजगार लोगों की सूची सरकार को सौंपी जाएगी और प्रधानमंत्री से एनआरयू जल्द शुरू करने का अनुरोध किया जाएगा। राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर लाने का यह अभियान पूरे बजट सत्र की समाप्ति तक चलाया जाएगा।

ये भी पढ़े: चुनाव में स्कूल, शिक्षा और स्वास्थ्य पर हो बात: मनीष

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि आर्थिक मंदी और बेकारी के कारण रोजाना 36 युवा आत्महत्या कर रहे हैं। मगर सरकार जीडीपी पर ध्यान देने की बजाय सीएए-एनआरसी पर भटकाने का प्रयास कर रही है और इसीलिए युवा आवाज उठा रहे कि हमें एनआरसी नहीं बल्कि एनआरयू चाहिए।

युवा नौकरी मांग रहा है और मोदी जुमलों की टोकरी दे रहे हैं। गायब होती नौकरियों पर बोलने का साहस मोदी में नहीं है। बेरोजगारों की आँसुओं से भरी आँखों में झांकने की हिम्मत मोदी में नहीं है। मगर, देश का युवा अपने अधिकार भी मांगेगा और सत्ता से सवाल भी पूछेगा।#NaukariKiBaat

यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि आज इतना बुरा समय आ गया है कि पकौड़ा बेचने वाला भी पैसे नहीं कमा पा रहा है। बेरोजगारी के खिलाफ इस मुहिम में जुड़े, 8151994411 पर मिसकॉल दे और सरकार से बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) की मांग करे।

कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा कि सीएमआईई के आंकड़ों को देखें तो एक बात समझ आती है कि ‘जितनी बड़ी डिग्री, उतनी ज्यादा बेरोजगारी’ और भाजपा यही चाहती है। शिक्षा पर हमले के जरिए सवाल खत्म होंगे और जब सवाल पूछने वाला कोई नहीं रहेगा, तो भाजपा अपनी नाकामियों का जश्न मना पाएगी।

ये भी पढ़े: ‘चाय पर चर्चा’ के बाद ‘एक कप केजरीवाल के लिए’

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, युवा नौकरी मांग रहा है और मोदी जुमलों की टोकरी दे रहे हैं। गायब होती नौकरियों पर बोलने का साहस मोदी में नहीं है। बेरोजगारों की आंसुओं से भरी आंखों में झांकने की हिम्मत मोदी में नहीं है।

मगर देश का युवा अपने अधिकार की मांग करेगा और सत्ता से सवाल भी पूछेगा।इस बीच ट्विटर पर #NaukariKiBaat की बात भी ट्रेंड करने लगा।

ये भी पढ़े: अर्थव्यवस्था पर भड़के चिदंबरम ने इन लोगों को बताया असली ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com