Sunday - 27 September 2020 - 3:47 PM

अर्थव्यवस्था पर भड़के चिदंबरम ने इन लोगों को बताया असली ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने लोकतंत्र सूचकांक में भारत के 10 स्थान लुढ़कने को लेकर आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार में लोकतांत्रिक संस्थाओं को शक्तिहीन किया गया है और सत्ता में बैठे लोग असली ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ हैं।

पूर्व गृह मंत्री ने ट्वीट किया, ‘भाजपा लोकतंत्र सूचकांक में 10 स्थान लुढ़क गया। पिछले दो साल के राजनीतिक घटनाक्रमों पर नजदीकी नजर रखने वाला कोई भी व्यक्ति यह जानता है कि लोकतंत्र को कुचला गया है और लोकतांत्रिक संस्थाओं को शक्तिहीन किया गया है।’

ये भी पढ़े: ‘चाय पर चर्चा’ के बाद ‘एक कप केजरीवाल के लिए’

ये भी पढ़े: बच्चे नहीं हाेने पर प्रताड़ित करते थे घरवाले, सुसाइड करने पहुंची पीड़िता फिर…

उन्होंने आरोप लगाया, ‘जो लोग सत्ता में हैं वो असली टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं।’ चिदंबरम ने कहा, ‘भारत जिस दिशा में बढ़ रहा है उससे दुनिया सशंकित है। हर देशभक्त भारतीय को चिंतित होना चाहिए।’

द इकोनॉमिस्ट इंटेलीजेंस यूनिट (ईआईयू) द्वारा 2019 के लिये लोकतंत्र सूचकांक की वैश्विक सूची में भारत 10 स्थान लुढ़क कर 51वें स्थान पर आ गया है। संस्था ने इस गिरावट की मुख्य वजह देश में ‘नागरिक स्वतंत्रता का क्षरण’ बताया है।

सूची के मुताबिक भारत का कुल अंक 2018 में 7.23 था जो अब घटकर 6.90 रह गया है। यह वैश्विक सूची 165 स्वतंत्र देशों और दो क्षेत्रों में लोकतंत्र की मौजूदा स्थिति का एक खाका पेश करती है।

ये भी पढ़े: प्रशांत किशोर जेडीयू के लिए बने सिरदर्द

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com