Sunday - 11 April 2021 - 11:19 PM

मैनपॉवर सप्लाई मामले में घिरते नजर आ रहे हैं दो IAS

डीओपीटी द्वारा मुख्य सचिव की शिकायत मुख्यमंत्री को संदर्भित  

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। डीओपीटी, भारत सरकार ने मैनपावर सप्लाई में भारी भ्रष्टाचार तथा इसमें मुख्य सचिव आर के तिवारी तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दूबे की कथित भूमिका के संबंध में एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा प्रेषित शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को संदर्भित किया है.

नूतन द्वारा की गयी शिकायत में इन अफसरों के दवाब में मेसर्स हर्ष इंटरप्राइजेज के मुन्ना तिवारी को प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेज में मैनपावर सप्लाई में अनियमित ढंग से काम दिए जाने की शिकायत की थी.
इसमे उन्हें बदायूं मेडिकल कॉलेज में बिना सरकारी अग्रीमेंट के मैनपावर का काम दिए जाने, तमाम मेडिकल कॉलेज द्वारा उनके फर्म के मद्देनज़र टेंडर की शर्तों में बदलाव करने, कन्नौज मेडिकल कॉलेज में जेम के माध्यम से की गयी निविदा में अनियमितता किये जाने आदि के आरोप शामिल थे.
यह भी कहा गया था कि निदेशक, आतंरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा द्वारा सचिव, चिकित्सा शिक्षा अनुभाग-1 को भेजी गयी 15 पेज की रिपोर्ट दिनांक 05 सितम्बर 2019 में भ्रष्टाचार के पूरे सबूत दर्ज हैं किन्तु दवाब में इस पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है.
डीओपीटी के अवर सचिव के सी राजू ने इस शिकायत को मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव को भेजते हुए समुचित कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए हैं.
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com